सीएम प्रदेश के युवाओं का हक मारकर हरियाणा को ‘गुजरात-2’ बना रहे- दिग्विजय चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 16 September 2019 

 

जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल व भाजपा सरकार आज प्रदेश के युवाओं का हक मारकर गुजरात जैसे अन्य राज्यों के बड़े-बड़े ठेकेदारों को बढ़वा दे रही है। उन्होंने कहा कि जो लोग हरियाणा के विकास की बड़ी-बड़ी झूठी बातें करते है उन्होंने ही हरियाणा की बजाय अन्य राज्यों के बड़े-बड़े ठेकेदारों को माला-माल किया है। उन्होंने कहा कि रोडवेज किलोमीटर स्कीम घोटाले में अधिकतम कंपनियां दिल्ली, पंजाब व गुजरात जैसे अन्य राज्यों की थी। इसी तरह माइनिंग सेक्टर में भी अधिकतम लाइसेंस अन्य राज्यों के लोगों के पास है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इन सब बातों से एक बात तो साफ हो गई है कि सरकार की मंशा प्रदेश के युवा भविष्य को आगे बढ़ने से रोकने की है और अन्य राज्यों के बड़े-बड़े ठेकेदारों को माला-माल करने की है।

 

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के युवाओं के लिए कुछ किया है तो वो युवाओं के हाथों से रोजगार छीनकर उन्हें सिर्फ बेरोजगार करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इसका इससे बड़ा और क्या सबूत होगा कि खट्टर सरकार प्रदेश के पढ़े-लिखे युवाओं को तो माली, चपरासी बना रही है जबकि गुजरात जैसे अन्य राज्य के लोगों को एसडीओ। दिग्विजय ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से सवाल करते हुए कहा कि आखिर प्रदेश के युवाओं के साथ भाजपा सरकार इस तरह का भेदभाव क्यों कर रही हैं।

साथ ही दिग्विजय ने कहा कि अहंकार में आई भाजपा सरकार का हरियाणा में दिल्ली जैसा हाल होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी भाजपा 65 पार का नारा देती थी लेकिन आखिर में मात्र तीन विधायक ही बना पाई। जजपा नेता ने कहा कि आज भाजपा सरकार तानाशाहों की तरह कोई भी नियम बनाकर जनता पर थोप देती है। उन्होंने कहा कि चालान के नाम पर जनता को लूटा जा रहा है। हालात इस कदर खराब हो चुके है कि पुलिस प्रशासन किसान के ट्रैक्टर-ट्राली का भी भारी-भरकम चालान कर रहे हैं।

 

रविवार दिग्विजय चौटाला महम हलके के कई गांवों के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने 22 सितंबर को जजपा द्वारा रोहतक में आयोजित ताऊ के ‘जन सम्मान दिवस’ का न्यौता देते कहा  कि महम चौबीसी के कारण ही किसान के घर पैदा हुए जननायक चौ. देवीलाल को उपप्रधानमंत्री का ताज सौंपा गया था। उन्होंने कहा कि महम चौबीसी के दिए नारे “ताऊ पूरा तौलेगा, लाल किले से बोलेगा” एक बार फिर से सिद्ध करने की जरूरत हैं। उन्होंने महम की जनता से मार्मिक अपील करते हुए कहा कि सन् 1987 के दौर में महम के द्वारा दिए साथ को एक बार फिर से दुष्यंत को आशीर्वाद देने की आवश्यकता है। उन्होंने ज्यादा से संख्या में 22 सितंबर को रोहतक पहुंचने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *