महापुरुषों व आजादी के नायकों का अपमान कर रही है भाजपा सरकार – दिग्विजय चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Chandigarh, 4 September 2019 
जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि आजादी के आंदोलन में भाजपा का कोई योगदान नहीं रहा है, यह लोग तो सिर्फ महापुरुषों व आजादी के नायकों का अपमान कर रहे है तो वहीं धर्म मजहब व जात-पात के नाम पर भोली भाली जनता को आपस में लड़वा रहे है। उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री का अहंकार सातवें आसमान पर है और इसी अहंकार के कारण उन्होंने आजादी के परवाने नायकों पर माल्यार्पण करना भी उचित नहीं समझा बल्कि इनका अपमान किया। दिग्विजय ने कहा कि मुख्यमंत्री को इस पर माफी मांगनी चाहिए।
दिग्विजय ने कहा कि भाजपा 75 पार का टारगेट देख रही है लेकिन महान लोगों को याद करना, उनको  माल्यार्पण करना मुख्यमंत्री के चैप्टर में नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का यह घमंड अक्टूबर, नवम्बर तक का है, जब चुनाव होंगे तब इनकी असलियत सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता इन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में बाहर का रास्ता दिखाएगी।
दिग्विजय ने कहा कि कांग्रेस में तो गुटबाजी होती ही है लेकिन अब भाजपा में यह चरम सीमा पर है जो कि क्षेत्रीय दलों के लिए फायदे की बात है। उन्होंने कहा कि जो लोग 100 की स्पीड से बीजेपी में जा रहे है वो 200 की स्पीड से वापिस भागेगें। दिग्विजय ने कहा कि निश्चित तौर पर बीजेपी अब दल नहीं दलदल बन चुका हैॆ। उन्होंने कहा कि वैचारिक तौर पर लोग बीजेपी से नहीं जुड़े हैं, ये सोच रहे है कि मोदी की लहर है तुम्हारा भी दाव लग जाए लेकिन यह हरियाणा का चुनाव है पीएम मोदी का चुनाव नहीं, इसलिए इसमें लोग हरियाणा के विषय पर वोट देंगे।
दिग्विजय ने कहा कि साफ शासन का दम भरने वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यकाल में डाडम पहाड़ों में हजारों करोड़ों का घोटाला हुआ है, परिवहन विभाग में किलोमीटर स्कीम का घोटाला हुआ है, यही नहीं प्लॉट आवंटन में भी पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तरह मौजूदा सीएम मनोहर ने  भी घोटाला किया है। उन्होंने कहा कि खेल कोटे से भर्ती युवाओं को सरकार वापिस घर बैठाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि स्पोर्ट्स ग्रेडेशन सर्टिफिकेट पर नए-नए नियम लागू करके भाजपा खिलाड़ियों और नवनियुक्त चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों से खिलवाड़ कर रही है।
दिग्विजय चौटाला ने बढ़ रही बेरोजगारी पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आज पीएचडी पास युवा चतुर्थ श्रेणी की नौकरी करने पर मजबूर है जबकि देश और प्रदेश से बहुराष्ट्रीय कंपनियां बंद हो रही है और जीडीपी की दर आज 8.5 से 5 फीसदी रह गई है जिससे देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई हैं।
वहीं जजपा नेता ने किसानों की कर्जमाफी पर बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने यदि कर्जा ही माफ करना था तो पूरा कर्जा माफ करते। उन्होंने कहा कि किसान भाईयों को आंकड़ों में उलझाकर भाजपा उनके साथ मजाक कर रही है। भाजपा की पोल खोलते हुए दिग्विजय ने कहा कि इस सरकार ने पहले तो किसानों पर भारी भरकम ब्याज थोप दिया और अब ब्याज माफी का झूठा ढकोसला कर रही है। दिग्विजय ने किसानों से वादा करते हुए कहा कि जिस दिन प्रदेश में जजपा-बसपा गठबंधन की सरकार बनेगी तब गरीब, किसान, मजदूर वर्ग का सारा कर्जा पहली कलम से माफ किया जाएगा तो वहीं किसानों को ट्यूबवेल का कनेक्शन मुफ्त दिया जाएगा,  फसलोंं के एमएसपी से 100 रूपये प्रति क्विंटल अथवा एमएसपी का 10 प्रतिशत बोनस दिया जाएगा।
दादरी जिले के बाढ़डा हलके के कई गांवों में दिग्विजय चौटाला ने महम रैली का न्यौता देते हुए कहा कि 25 सितंबर को महम में भारी संख्या में पहुंचकर बसपा सुप्रीमो बहन मायावती और दुष्यंत चौटाला के विचारों को जरूर सुनने आएं।
उन्होंने कहा कि दादरी, भिवानी से उनके पिता डॉ. अजय सिंह चौटाल जी का गहरा रिश्ता है और यह उनकी कर्मभूमि हैं, इसलिए 25 सितंबर को ज्यादा से ज्यादा संख्या में महम पहुंच कर जननायक चौ. देवीलाल जी के जन्मदिन पर गरीब, किसान, कमेरे के इस गठबंधन को मजबूती प्रदान करें। वही इस दौरान दिग्विजय चौटाला ने बाढडा स्थित माहसय मनसाराम और राजा मेहताब की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें नमन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *