हरियाणा रोडवेज के 16 चालक औऱ परिचालको को परिवहन महानिदेशक ने किया सस्पेंड

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

Gourav Sagwal, Yuva Haryana

Chandigarh

हरियाणा रोडवेज के 16 चालक और परिचालको को परिहवन महानिदेशक ने सस्पेंड कर दिया है। जिसको लेकर ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के राज्य प्रधान हरिनारायण शर्मा, उपप्रधान सुरेश लाठर व महासचिव बलवान सिंह दोदवा ने कहा है कि परिहवन महानिदेशक ने एक बार फिर अपना तानाशाही रवैया दिखाया है।  महानिदेशक ने बिना किसी कारण के 16 चालक-परिचालकों को निलंबित कर दिया है।

ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन ने कहा कि वे इसे कतई बरदाश्त नहीं करेंगे। प्रधान ने कहा है कि 29 मई को टोल प्लाजा बसताड़ा (करनाल) पर किसी मुद्दे को लेकर CTU की बस CH. 01 GA 9955 के चालक व परिचालक और टोल प्लाजा कर्मचारियों के बीच मारपीट हो गई थी जिसके कारण टोल प्लाजा पर काफी लंबा जाम लग गया था।

जाम लगने के कारण हरियाणा रोडवेज की भी काफी बसें वहां पर फंस गई। टोल प्लाजा कर्मचारियों की तरफ से CTU के चालक-परिचालक के खिलाफ मधुबन थाने में FIR दर्ज करवाई गई लेकिन SHO मधुबन ने टोल प्लाजा वालों से मिलकर रोडवेज कर्मचारियों के नाम भी FIR में शामिल करवा दिए। जबकि रोडवेज कर्मचारियों का इस झगड़े से कोई लेना-देना ही नहीं था।

प्रधान ने कहा है कि महानिदेशक ने तुरंत एक्शन लेते हुए 16 चालक-परिचालकों को निलंबित कर दिया। जबकि इसकी ना कोई जांच हुई ना ही कोई पड़ताल।

वहीं यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर महानिदेशक ने 16 चालक-परिचालकों के निलंबित आदेश तुरंत वापस नहीं लिए या आगे किसी भी प्रकार की कार्रवाई करने का प्रयास किया तो रोडवेज कर्मचारी चक्का जाम करने पर मजबूर होंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी महानिदेशक की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *