Home Breaking जिला उपभोक्ता फोरम ने जेट एयरवेज पर लगाया 90 हजार का जुर्माना

जिला उपभोक्ता फोरम ने जेट एयरवेज पर लगाया 90 हजार का जुर्माना

0
0Shares

Yuva Haryana,

Narnaul, 14 March,2019

जेट एयरवेज पर जिला उपभोक्ता फोरम ने 90 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। दरअसल जेट एयरवेज ने बिना किसी सूचना के यात्रियों के टिकट का समय बदल दिया था। जिसके चलते शिकायत करने पर जिला उपभोक्ता फोरम ने जेट एयरवेज पर 90 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

शिकायतकर्ता के अधिवक्ता सुभाष यादव ने बताया कि सुनील दत्त, हरपाल सिंह, प्रेमचंद, योगेश कुमार, जवाहर सिंह व ताराचंद ने 28 जनवरी 2018 को यात्रा डॉट कॉम पर ऑनलाइन जेट एयरवेज की टिकट बुक करवाई थी। इन्होंने 28 फरवरी को इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से पोर्ट प्लेयर के वीर सावरकर एयरपोर्ट के लिए टिकट बुक कराई थी।

तय शेड्यूल के अनुसार 28 फरवरी 2018 को जेट एयरवेज का विमान नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से सुबह 9:10 बजे जाना था। चेन्नई एयरपोर्ट से दोपहर 2 बजकर 50 मिनट पर वीर सावरकर एयरपोर्ट के लिए पोर्ट ब्लेयर के लिए जाना निर्धारित था।

अधिवक्ता सुभाष यादव के मुताबिक उपरोक्त यात्रियों को बिना सूचना दिए जेट एयरवेज ने यात्रियों की फ्लाइट बदल कर सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर कर दी। ये यात्री जब 28 फरवरी 2018 को टिकट में निर्धारित समय पर सुरक्षा चेकिंग के लिए नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पहुंचे तो टिकट काउंटर के कर्मचारी ने बताया कि फ्लाइट तो 6 बजकर 40 मिनट पर जाएगी।

शिकायतकर्ताओं ने विरोध जताया कि उन्हें फ्लाइट चेंज की कोई सूचना नहीं दी गई। जेट एयरवेज ने अपनी गलती मानते हुए सभी छह यात्रियों को नए टिकट बनाकर 9 बजकर 10 मिनट पर भेज दिए। जब यात्री 12 बजे चेन्नई एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि पोर्ट ब्लेयर के लिए कोई फ्लाइट नहीं है। जिसके कारण यात्रियों को नुकसान उठाना पड़ा। इसकी शिकायत उपभोक्ता अदालत नारनौल में की।

उपभोक्ता अदालत चेयरमैन अशोक कुमार गर्ग व सदस्य सुदेश तथा राजेंद्र प्रसाद की फोरम ने भी माना कि जेट एयरवेज ने बिना कोई सूचना दिए यात्रियों की फ्लाइट बदल दी। जिसका हर्जाना प्रत्येेक यात्री को 15-15 हजार रुपये के हिसाब से जेट एयरवेज को देना होगा, जिसमें 5000 रहने-खाने तथा 10000 रुपये मानसिक परेशानी और उत्पीड़न के रूप में अदा करने होंगे। यानी छह यात्रियों को 90000 रुपये अदा करने होंगे। इसके अलावा 5500 रुपये मुकदमा खर्च भी देना होगा।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा की सभी छोटी बड़ी खबरें पढ़ने के लिए देखिए Yuva Haryana Top News

Yuva Haryana Top News, 10 Aug. 2020 1. हरियाणा &…