हरियाणा में 450 डॉक्टरों की होगी नियमित भर्ती, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दी जानकारी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें रोजगार सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों के उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए करीब 450 नियमित डॉक्टर्स की भर्ती की जाएगी। इसके लिए प्रतिदिन वॉक इन इंटरव्यू की व्यवस्था की गई है।

इस संबंध में स्वास्थ्य महानिदेशक डॉक्टर सूरजभान कंबोज ने बताया कि चिकित्सकों के इंटरव्यू के लिए सभी कार्य दिवसों के दौरान स्वास्थ्य भवन सेक्टर 6 पंचकूला में 11:00 बजे का समय रखा गया है। इस बारे में विस्तृत जानकारी विभाग की वेबसाइट  http://haryanahealth.nic.in पर उपलब्ध करवाई गई है, जहां आवेदन करने हेतु फॉर्म एवं सभी हिदायतें दी गई है। उम्मीदवारों को अलग से कॉल लेटर नहीं भेजे जाएंगे, इसलिए आवेदकों को नियमित आधार पर वेबसाइट देखते रहना चाहिए।

डॉक्टर कंबोज ने बताया कि नियमित आधार पर भरे जाने वाले इन चिकित्सको के पदों हेतु आरक्षण का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि सामान्य वर्ग के लिए 87, अनुसूचित जाति के लिए 290, बीसीए के लिए 17, बीसीबी के लिए 8, ईएसएम के 28 तथा ईडब्लूएस के 17 पद आरक्षित हैं। इनमें पीएच के 53 तथा ईएसपी के 5 पदों हेतु होरिजेंटल व वर्टिकल आरक्षण की व्यवस्था शामिल है। आरक्षण का लाभ हरियाणा के मूल निवासी ही उठा सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *