हिसार के उमरा गांव की आर्चरी एकेडमी पर बनी डॉक्यूमेन्ट्री, वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने की रिलीज

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Hisar, 01 Sept, 2018

हरियाणा की माटी पर आधारित प्रसिद्ध वेब सिरीज ‘सारे जहां से अच्छा’ का चौथे एपिसोड आज रिलीज हो गया। उमरा के आर्चरी ग्राउंड में “हरियाणा स्टेट गर्ल्ज़ आर्चरी प्रतियोगिता” की ओपनिंग सेरेमेनी के दौरान इसे कैप्टन अभिमन्यु द्वारा रिलीज़ किया गया। इस मौके पर कई जानी मानी हस्तियां मौजूद रही।

इस सिरीज़ के होस्ट और जाने माने फ़िल्म निर्देशक प्रकाश झा ने उमरा के मनजीत मलिक, आर्चरी के लिए उनके समर्पण के बारे में बताया। उन्होने बताया कि मनजीत मलिक की मेहनत के कारण सैंकड़ों युवा आज कामयाबी की राह पर हैं।

इस मौके पर वेब शो की लेखिका पूजा सैनी ने कहा “देशभर से ढूंढ कर हम ‘सारे जहां से अच्छा’ के लिए असल ज़िंदगी के हीरोज़ की कहानियां लाते हैं, लेकिन इस बार अपने प्रदेश की कहानी पर बनाया ये एपिसोड बहुत ख़ास है, कोच मंजीत मलिक और उनके स्टूडेंट्स पूरे हरियाणा ही नहीं बल्कि देश के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन गए हैं, मुझे ख़ुशी है कि मैं अपने प्रदेश की कहानी सब तक पहुंचाने का माध्यम बनी हूं, आगे भी हरियाणा की प्रेरणादायी कहानियां लोगों तक लाने में मुझे ख़ुशी होगी।

इसी अवसर पर शो के निर्देशक प्रकाश भारद्वाज ने बताया की मनजीत मलिक का आर्चरी के लिए समर्पण ने उन्हें बहुत प्रभावित किया, यहीं जज़्बा हमें भी अपना काम और निष्ठा से करने की प्रेरणा देता है”।

ग़ौरतलब है कि मनजीत मलिक पिछले 15 सालों से हरियाणा के उमरा गांव में तीरंदाज़ी का फ़्री प्रशिक्षण देते हैं और ग्राउंड से लगभग 80 तीरअंदाज़ों को तैयार कर चुके हैं, जो अभी देश और विदेश में उमरा के साथ साथ हरियाणा का नाम रोशन कर रहे हैं।

सारे जहां से अच्छा वेब सिरीज़ के निर्देशक प्रकाश भारद्वाज और निर्माता पंकज जयसवाल हैं। इस वेब शो के तीन एपिसोड को लगभग डेढ़ करोड़ लोगों ने देखा और पसंद किया था। वेब सिरीज़ का अगला एपिसोड भी हरियाणा के किसानों पर आधारित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *