हादसे में बेटी की हुई मौत, तो पिता ने दान कर दी आंखे और किडनी

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Narnaul, 20 July 2019

हरियाणा के नारनौल स्थित कोरियावास गांव में एक पूर्व सैनिक के परिवार ने बेटी का अंशदान किया है। सड़क हादसे में घायल बेटी की मौत हुई तो पूरा परिवार सहम गया। मौत के बाद बेटी से जुड़ाव कैसे रहे, इस सोच से पिता ने बेटी की दोनों आंखे और किडनी अंशदान कर दी। पिता की इस सोच को ग्रामीणों ने ही नहीं बल्कि जिला प्रशासन ने भी खूब सराहा है।

बता दें कि गांव कोरियावास में पूर्व सैनिक कैलाशचंद की चार बेटी और एक बेटा है। चौथे नंबर की बेटी पूजा 12 जुलाई को भाई दीपक के साथ बाइक पर नारनौल शहर में कोचिंग सेंटर के लिए जा रही थी। तभी अचानक गांव से निकलते ही एक गाड़ी से बाइक की टक्कर हो गई। इस हादसे में दोनों भाई बहन घायल हो गए। भाई दीपक की हालत में सुधार हो गया।

लेकिन पूजा की हालत गंभीर होने पर उसे नारनौल के नागरिक अस्पताल से जयपुर के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया। इसके बाद 18 जुलाई को पूजा जिंदगी और मौत की जंग से हार गई और उसने दुनिया को अलविदा कह दिया। परिजनों की राय के बाद पूजा के पिता ने सोचा कि वह अपनी पूजा की आंखे और किडनी दान कर देंगे। नारायणा अस्पताल जलपुर और एसएमएम अस्पताल जयपुर में पूजा की आंखे व किडनी ट्रांसप्लाट की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *