राजस्थान में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मारे गए प्रदेश के रकबर के घर पहुंचे डॉ. अशोक तंवर

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Youus Alvi, Yuva Haryana

Nuh,

 

तीन दिन पहले अलवर (राजस्थान) में भीड़ द्वारा रकबर की पीट-पीट हत्या किया जाने के बाद हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर सोमवार को खंड के गांव कॉलगांव निवासी मरहूम रकबर उर्फ अकबर खां के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस के कई वरिष्ट नेता साथ थे। डॉ. तंवर ने दिवंगत के परिवार से गहरी संवेदना व्यक्त की और कांग्रेस पार्टी की ओर से पूरे समर्थन तथा सहायता का आश्वासन दिया।

 

तंवर ने मॉब लिंचिंग के मामले में चल रही संसद के इसी सत्र में कठोर कानून बनाने और रामगढ से भाजपा विधायक ज्ञानदेव के खिलाफ 120 के तहत मुकदमा दर्ज कर तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। वहीं उन्होंने हरियाणा और राजस्थान की सरकारों से मांग की कि दिवंगत के परिवार को 50-50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता दें ताकि पीडि़त परिवार को अपना कमाऊ सदस्य खोने के बाद जीवन यापन करने में कठिनाई न हो। उन्होंने मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी देने तथा उसके बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने की मांग भी हरियाणा सरकार से की है।

डॉ. तंवर ने हरियाणा की खट्टर सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार के निक्कमेपन का इससे बड़ा सबूत क्या होगा कि हरियाणा के एक नागरिक की राजस्थान में हत्या कर दी जाती है परंतु मुख्यमंत्री चुप्पी धारण किए रहते हैं। उन्होंने कहा कि जब से हरियाणा में भाजपा की सरकार आई है तब से राज्य में इस प्रकार की पांच घटनायें घटित हो चुकी हैं।

परंतु सरकार की ओर से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा और राजस्थान की भाजपा सरकारें तथा केंन्द्र की मोदी सरकार गौ-रक्षा के नाम पर बड़ी-बड़ी डींगे हांकती हैं पर इन राज्यों में गऊओं की स्थिति बहुत ही दयनीय है। ये सरकारें उन तत्वों पर जो गौ-रक्षा के नाम पर हत्याएं कर रहे हैं, नकेल डालने में बिल्कुल नाकाम रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *