नशेड़ी एसडीएम की कुर्सी पर बैठ स्टाफ पर झाड़ने लगा रौब, पूरा मामला सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Dadri, 25 Jan,2019

दिन सोमवार समय करीब दोपहर 12 बजे लघु सचिवालय की सिक्योरिटी को धत्ता बताते हुए एक नशेड़ी व्यक्ति झुमता हुआ एसडीएम कार्यालय पहुंचा और एसडीएम की कुर्सी पर जा बैठा। कुर्सी पर बैठते ही कार्यालय स्टाफ ने बड़ा अधिकारी सोचकर शैल्यूट भी ठोक डाले। इस नकली अधिकारी ने स्टाफ सदस्यों पर रौब झाड़ा और फाइलें भी मंगवाई। इतना कुछ होने पर भी जब उनकी हरकतों पर शक हुआ तो स्टाफ के भी हौंस उड़ गए। काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने नशेड़ी को कुर्सी से उठाकर बाहर निकाला।

ये पूरा वाक्या सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। हालांकि प्रशासन द्वारा इस संबंध में पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है। वहीं एसडीएम ओमप्रकाश देवराला ने चपरासी का तबादला करने के साथ-साथ स्टाफ सदस्यों से स्पष्टीकरण मांगा है।

चरखी दादरी के एसडीएम ओमप्रकाश देवराला गत दिनों तीन दिन के लिए चुनाव ट्रेनिंग पर थे। गत सोमवार को चरखी दादरी शहर का निवासी नशे की हालत में झूमता हुआ एसडीएम कार्यालय पहुंचा और एसडीम की कुर्सी पर बैठकर स्टाफ सदस्यों पर रौब झाडऩे लगा। नशेड़ी ने स्टाफ सदस्यों को झाड़ लगाते हुए पानी पीया और फाइलें मंगवाई।

एक पुलिसकर्मी ने भी जब कार्यालय में इंट्री की तो अधिकारी सोचकर शैल्यूट किया। कुछ देर बाद ही स्टाफ सदस्यों को शक हुआ तो पूरा माजरा समझ आ गया। आनन-फानन में स्टाफ सदस्यों ने एसडीएम से फोन पर बात कर पुलिस को सूचना दी। सिटी पुलिस मौके पर पहुंची और उसे किसी तरह कुर्सी से उठाकर कार्यालय से बाहर किया। इस दौरान हुआ वाक्या का पूरा मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

लघु सचिवालय में सिक्योरिटी को धत्ता बताते हुए नशेड़ी प्रशासनिक अधिकारियों के कार्यालयों तक पहुंचना व अधिकारी की ही कुर्सी पर बैठकर रौब झाडऩे के मामले में पुलिस को भी शिकायत तक नहीं की गई। बताया जाता है कि उक्त युवक एक दिन पूर्व भी पंचायत विभाग के एक अधिकारी के कार्यालय में घुस गया और कुर्सी पर काफी देर तक बैठा रहा। जब स्टाफ सदस्यों की निगरानी पड़ी तो उसे किसी तरह बाहर कर दिया। एक नशेड़ी व्यक्ति द्वारा बार-बार अधिकारियों की कुर्सी पर बैठकर रौब झाडऩा पुलिस सुरक्षा को धत्ता बता दिया। बावजूद इसके पुलिस तक को शिकायत भी नहीं की गई।

नशेड़ी का कुर्सी पर बैठना, रौब झाडऩे का मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो अधिकारियों ने भी संज्ञान लिया। एसडीएम ओमप्रकाश देवराला ने आज कार्यालय पहुंचकर ड्यूटी पर तैनात चपरासी का तबादला करने के लिए आला अधिकारियों को लिखित में पत्र भेजा है वहीं स्टाफ सदस्यों से स्पष्टीकरण मांगा है।

एसडीएम ओमप्रकाश देवराला ने बताया कि एक व्यक्ति ने उनके कार्यालय में इंट्री करके कुर्सी पर बैठने का मामला उनके पास आया है। पुलिस के द्वारा उक्त व्यक्ति को कार्यालय से बाहर कर दिया गया और वार्निंग देकर छोड़ दिया। कार्यालय में कोताही बरतने वाले चपरासी का तबादला करवाने के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा है। जबकि कार्यालय स्टाफ सदस्यों इस चूक के मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है। कार्यालय में कुर्सी पर बैठने वाले ने दस्तावेजों से कोई छेड़छाड़ नहीं की। कुर्सी पर बैठने वाले व्यक्ति की दिमागी हालत ठीक नहीं थी। इसलिए वार्निंग देकर छोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *