भारत बंद -कैथल में ट्रेन पर पथराव, इंजन में तोड़फोड़ की, पत्रकारों पर हमला, घरों के सीसीटीवी तोड़े

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Yuva haryana

Kaithal (2 April 2018)

SC/ST एक्ट संबंधी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दलित संगठनों द्वारा किए गए बंद के ऐलान का हरियाणा में मिलाजुला असर दिख रहा है।

इस दौरान कैथल में रेलवे लाइन पर जमा हुई भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिससे हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। प्रदर्शनकारियों ने जींद से कुरुक्षेत्र जा रही ट्रेन को रोका और इंजन में तोड़फोड़ की। इस दौरान कई पत्रकारों को चोटें आई हैं और उनमें कैमरे आदि तोड़े गए हैं।

प्राप्त सूचना के अनुसार, आंदोलनकारियों ने पुलिस पर भी हमला कर दिया और घरों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। हिंसा भड़कने के बाद कई जगह पुलिस सड़कों से गायब हो गई।

हिसार, अंबाला, पानीपत, चरखी दादरी, जींद, रोहतक आदि शहरों में दलित समुदाय के लोग सुबह से ही छुट-पुट घटनाओं की खबर आ रही है। समुदाय के लोग अनाउंसमेंट कर बाजार बंद करने की अपील कर रहे थे। हालांकि इसका अधिकांश जगहों पर ज्यादा असर देखने को नहीं मिला।

टोहाना में अनुसूचित सर्वजाति समाज द्वारा अंबेडकर चौक पर प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं, बंद करने वालों से निपटने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। देर रात से ही पुलिस गश्त कर रही है। पुलिस को आशंका है कि यदि दलित समाज के लोगों ने उग्रता दिखाई तो सामान्य वर्ग के लोग भी सड़कों पर उतर सकते हैं। इसके मद्देनजर पुलिस संभलकर कदम रख रही है।