भाजपाइयों में घमंड और कांग्रेसी एक दूसरे की टांग खिंचाई करने में लगे हुए- दुष्यंत चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 20 June, 2019

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद भाजपाई जहां घमंड में हैं, वहीं कांग्रेसी अपने घर में ही एक दूसरे की टांग खिंचाई करने में लगे हुए हैं। ऐसे समय में जेजेपी कार्यकर्ता के पास बड़ा सुनहरा मौका है कि वह घर-घर एवं गली-गली जाकर पार्टी की नीतियों का प्रचार करें। आपके प्रचार से पूरे प्रदेश में जेजेपी की लहर चलेगी और चंडीगढ़ की चाबी आप जैसे निष्ठावान एवं मेहनती कार्यकर्ताओं के हाथों में होगी। यह बात जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कही। वे वीरवार को भिवानी के चौधरी देवीलाल सदन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

जेजेपी के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चुनाव आयोग से चाबी का निशान पार्टी को जो मिला है, वह हरियाणा की खुशहाली की चाबी साबित होगा। यह चाबी प्रदेश के लाखों बेरोजगारों को रोजगार देगी। पेंशन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे बुजुर्गों को उनको घर जाकर पेंशन देगी और इसी चाबी के कारण किसानों एवं दुकानदारों के कर्ज माफ होंगे।

पूर्व सांसद ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ता घोड़े की नाल को अपने पैरों में लगी मानकर चलें और 100 दिन का लक्ष्य निर्धारित कर बिना थके एवं बिना रुके पार्टी का प्रचार प्रसार करें। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव में हुई हार से हताश न हो क्योंकि हमने चुनाव हारा है हिम्मत नहीं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के दम पर संघर्ष करके प्रदेश में बदलाव की आंधी लाएंगे और चंडीगढ़ की चाबी आपके हाथों में सौंपेंगे ।

दुष्यंत चौटाना ने लोकसभा चुनाव परिणामों के संदर्भ में बोलते हुए कहा कि उस चुनाव में मुद्दे कुछ और थे, विधानसभा में कुछ और होंगे। इसलिए कार्यकर्ता घर-घर जाकर जेजेपी के चुनाव निशान चाबी का प्रचार करें और जेजेपी के सत्ता में आने पर दी जाने वाली सुविधाओं को आम आदमी तक बताएं।

इससे पूर्व जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला का भिवानी में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने आए हुए कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि पार्टी के समस्त पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सदस्यता अभियान को जोर-शोर से चलाएं और एक नोट-एक वोट की अपील करते हुए ज्यादा से ज्यादा लोग पार्टी से जोड़े।

दुष्यंच चौटाला नारनौल भी पहुंचे थे, जहां उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को ज्यादा सीटें मिलने से कार्यकर्ता बिल्कुल भी निराश न हो, क्योंकि लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में अलग-अलग मुद्दे होते हैं। ऐसे में विधानसभा चुनाव में परिणाम लोकसभा के बिल्कुल विपरीत होंगे। इसलिए कार्यकर्ता विधानसभा चुनावों की तैयारी में जोर शोर से जुट जाएं।

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान सांसद चौ. धर्मबीर सिंह का गांव चिड़िया में लोगों ने डटकर विरोध किया था। यहां तक की सांसद को बोलने तक नहीं दिया गया था। इसके बावजूद चिड़िया से सांसद धर्मबीर सिंह जीतकर निकले। इससे स्पष्ट होता है कि लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार को वोट न देकर लोगों ने मोदी के नाम पर मतदान किया था। लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को भी हार का सामना करना पड़ा है, इसलिए लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर कार्यकर्ता निराश न हों।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में मात्र100 दिन शेष हैं। ऐसे में इन 100 दिनों का हर घंटा तथा एक-एक मिनट कीमती है। कार्यकर्ता इस समय को व्यर्थ न गवाएं और तुरंत प्रभाव से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं और आपकी मेहनत से ही विधानसभा चुनाव में जजपा को अच्छा वोट बैंक मिलेगा।

वहीं बैठक में जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि 6 महीने पहले बनी जजपा पार्टी निरंतर कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से सदस्यता अभियान, एक बूथ दस यूथ अभियान समेत युवाओं को रोजगार, किसान को कर्ज से मुक्ति व बुजुर्गों को कम उम्र में पेंशन देने को लेकर पार्टी द्वारा शुरु की गई तीन नई मुहिमों को तेजी आगे बढ़ाने का आह्वान किया।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *