Home Breaking दुष्यंत चौटाला का मेवात की जनता के लिए घोषणा, सत्ता में आते ही बनवाएंगे मेवात कैनाल

दुष्यंत चौटाला का मेवात की जनता के लिए घोषणा, सत्ता में आते ही बनवाएंगे मेवात कैनाल

0
0Shares

Younus Alvi, Yuva Haryana
Mewat, 28 Feb, 2019

मेवात जिला प्रदेश बनने के पांच दशक बाद भी आज भी सबसे पिछड़ा हुआ है। प्रदेश में जननायक जनता पार्टी की सरकार बनने पर मेवात जिले का तेजी से विकास कर जिले की तकदीर व तस्वीर बदल देंगे। मेवात कैनाल का निर्माण दो वर्ष में पूरा किया जाएगा। राजस्थान जाने वाले सड़क को चार मार्गी बनाया जाएगा। स्कूल, कालेजों और अस्पतालों की चरमराई व्यवस्था सुधार कर इन्हें बेतरीन बनाया जाएगा जिससे कि लोगों को शिक्षा और अपने इलाज के लिए बाहर न जाना। यहां के युवाओं को रोजगार देने के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी कि सरकारी नौकरियों में मेवात के युवा पीछे न रहें और नौकरियों में उन्हें भी बराबर का हक मिले। ये घोषणाएं वीरवार को हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने यहां अनाजमंडी में आयोजित इंकलाब रैली में बतौर मुख्य वक्ता कही। पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास ने जेजेपी में शामिल होने की औपचारिक रूप से शामिल होने पर उन्होंने इंकलाब रैली का आयोजन किया था।

दुष्यंत चौटाला ने सत्ता में आने पर मेवाव के विकास का रोडमैप भी बताया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की शैक्षणिक योग्यता की शर्त की वजह से वाहन चालक के लाइसेंस की समस्या का समाधान तुरंत किया जाएगा।

यहां भारी भीड़ से गदगद दुष्यंत ने कहा कि वे सत्ता में आने पर पशुपालकों की पेंशन का प्रावधान और पशुपालन से जुड़े लोगों की नौकरियां सुनिश्चित की जाएंगी। किसान, कमेरे मजदूर के सहकारी बैंकों के कर्ज माफ होंगे, पेंशन की न्यनूतम पुरूषों की आयु 58 वर्ष महिलाओं की न्यूनमत आयु 55 वर्ष कर तीन हजार रूपये प्रति माह पेंशन दी जाएगी। ठेकेदारी प्रथा बंद कर ठेकेदारी के माध्यम से बेरोजगारों को लूटने वालों को सजा देंगे।

उन्होंने कहा कि मेवात में रोजगार की सबसे बड़ी समस्या है। उन्होंंने कहा कि पास लगते जिला गुडग़ांव में 12 से 15 लाख नौकरियां हैं परन्तु प्रदेश के केवल दो तीन लाख युवा ही यहां रोजगार में हैं। उन्होंने उपस्थित युवाओं से आह्वान किया कि युवाओं कमजोर मत पडऩा, प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के लिए निजी कपंनियों में 75 प्रतिशत नौकरियों हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी।

उन्हेोंने मेवात के पिछडऩेपन के लिए कांग्रेस व भाजपा को जिम्मेवारी बताते लोगों से आह्वान किया कि वे राजनीतिक दलों की कठपुतली न बरें बल्कि वे राजनीति में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। सांसद ने पीएम व सीएम पर वार करते हुए कहा कि उन्होंनेे जनता के पैसे से देश-प्रदेश को चमकाने की बजाय अपनी राजनीति और छवि चमकाई। रोजगार देने का वायदा न तो मोदी ने अपने वायदे पूरे किया और नहीं मनोहर लाल खट्टर ने। युवा सांसद ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए केंद्र में अपना दबदबा बनाएं और गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र से जेजेपी के प्रत्याशी को जीतवाने के लिए अभी से मेहतन करेें।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में आज कोरोना का 545 नए केस आए सामने, 260 पर पहुंची मृतकों की संख्या

Yuva Haryana, Chandigarh हरियाणा मे&…