Home Breaking जींद में स्थापित की जाएगी महाराजा अग्रसैन की विशालकाय प्रतिमा: दुष्यंत चौटाला

जींद में स्थापित की जाएगी महाराजा अग्रसैन की विशालकाय प्रतिमा: दुष्यंत चौटाला

0
0Shares

Yuva Haryana

Jind, 25 Jan, 2019

अग्रवाल समाज द्वारा पिछले काफी समय से यह मांग की जा रही है कि शहर में महाराजा अग्रसेन की एक विशालकाय प्रतिमा स्थापित की जाए। लेकिन यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि आज तक किसी भी सरकार ने उनकी इस मांग को पूरा करने की कोशिश ही नहीं की। मै आप से यह वादा करता हूं कि जींद के इस उपचुनाव में जेजेपी प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला की विजय के पश्चात हम जींद शहर में महाराजा अग्रसेन की एक ऐसी विशालकाय प्रतिमा की स्थापना करेंगे जो प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी प्रतिमा होगी। ये सभी बातें दुष्यंत चौटाला ने उस समय कहीं जब वे अपने जनसंपर्क अभियान के अन्तर्गत शहर के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित जनसभाओं के दौरान एक सभा में अग्रवाल समाज के लोगों से रुबरु हो रहे थे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज जींद शहर एवं क्षेत्र के गांवों की जो दयनीय स्थिति है, उसे सुधारने की सख्त आवश्यकता है। चाहे वो बिजली आपूर्ति का मामला हो अथवा शुद्ध पेय जल आपूर्ति का चाहे वो शहर की साफ सफाई का मामला हो या फिर सड़क एवं सीवर से संबंधित मामले। कहीं भी स्थिति संतोषजनक नहीं है। लोग  शुद्ध पेयजल के लिए तरस रहे हैं।

शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर पड़े हैं। सड़कों की हालत किसी से छिपी नहीं है। शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं का भी बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जननायक जनता पार्टी की सरकार के गठन के पश्चात हम क्षेत्र के नागरिकों को उत्तम श्रेणी की मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए लिए कृतसंकल्पित हैं। शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने के लिए विशेष प्रबंध किए जाएंगे। सरकार गठन के एक माह के भीतर शहर में कचरे के उठान एवं निस्तारण के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में पेयजल समस्या के समाधान के लिए नहरी जल पर आधारित आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

बिजली की आंख-मिचौली से आप को हमेशा छूटकारा दिलवा दिया जाएगा। एक वर्ष के भीतर जींद को नो पॉवर कट जोन घोषित कर दिया जाएगा। समाज के गरीब एवं कमजोर तबकों को उत्तम श्रेणी की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ ही साथ शिक्षा व्यवस्था में सुधार करने के लिए नए विद्यालयों की स्थापना के अलावा वर्तमान विद्यालयों में शिक्षकों की कमी दूर की जाएगी।

भाजपा को जींद के लोगों की जान की परवाह नहीं

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश में 51 रोड अंडर-ब्रिज तथा ओवरब्रिज को मंजूरी प्रदान की है। लेकिन यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि प्रदेश सरकार ने इस मामले में भी एक बार फिर से जींद जिले के साथ भेदभाव करते हुए जींद में एक भी ओवरब्रिज या अंडरब्रिज के निर्माण की घोषणा नहीं की। हम अच्छी तरह से जानते हैँ कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए अंडर ब्रिज एवं ओवर ब्रिज का निर्माण अनिवार्य है। मै मुख्यमंत्री मनोहर लाल से पूछना चाहता हूं कि क्या उन्हें जींद में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं और इसमें अपनी जान गंवाने वालों की बिल्कुल परवाह नहीं है।

सरकार के इस निर्णय से एक बार फिर यह प्रमाणित हो गया कि प्रदेश की भाजपा सरकार जींद के प्रति उपेक्षात्मक रवैया रखती है। ऐसे में जनता भाजपा नेताओं द्वारा जींद के प्रति दिखलाए जा रहे झूठे प्रेम पर कैसे भरोसा कर ले।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

भिवानी बोर्ड की एक जुलाई से 15 जुलाई तक होगी बची परीक्षाएं, 10 दिन पहले जारी होगी डेटशीट

Yuva Haryana, Bhiwani हरियाणा वि…