पानी के टैंकरों से दुष्यंत चौटाला के नाम पर करवाया पेंट, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Bhiwani, 18 March, 2019
भिवानी जिला प्रशासन द्वारा हिसार के सांसद निधि कोष द्वारा गांवों में पीने के पानी के लिए दिए गए टैंकरों पर अंकित सांसद के नाम पर रंग पुतवाने के मामले में सांसद दुष्यंत चौटाला ने कड़ा ऐतराज जताया है। उन्होंने इस संबंध में प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिख कर इस मामले की जांच करने की मांग की है।
दुष्यंत चौटाला ने पत्र में कहा है कि मैंने अपने सांसद निधि कोष से हिसार लोकसभा के 250 से अधिक गांवों में पानी के टैंकर दिए हैं। एमपीलेड्स की गाइडलाइंस के नियम 3.22 के मुताबिक सभी टैंकरों पर संबंधित सांसद का नाम स्थायी रूप से अंकित होना चाहिए। इसी नियम की अनुपालना में पानी के टैंकर पर मेरे नाम अंकित किए गए थे परन्तु भिवानी जिले के बवानीखेड़ा हलके के गांव दुर्जनुपर में दिए गए पानी के टैंकर पर संबंधित ग्राम सचिव ने जिला प्रशासन के मौखिक आदेशों का हवाला देकर इस टैंकर पर लिखे नाम पर रंग पुतवा दिया।
सांसद दुष्यंत ने पत्र में कहा है कि  भिवानी जिला प्रशासन अन्य गांवों के सरपंचों पर भी टैंकरों पर रंग पुतवाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने पत्र में यह भी कहा है कि सत्तारूढ़ दल के राज्यसभा सांसद ले. डीपी वत्स द्वारा दिए गए पानी के टैंकरों पर भी संंबंधित सांसद के नाम के साथ साथ भाजपा का चुनाव निशान भी अंकित है जबकि मेरे द्वारा दिए गए पानी के टैंकर पर कोई चुनाव निशान या पार्टी का नाम अंकित नहीं है। दुष्यंत ने भाजपा सांसद द्वारा दिए गए व स्वयं द्वारा दिए गए टैंकरों की फोटों भी इस पत्र के साथ संलग्र की है।
दुष्यंत चौटाला का कहना है कि पहले तो जिला प्रशासन सरकार के दबाब में काम नहीं करने दे रहा था और काम हो गए तो अब उन्हें मिटाने पर तुला हुआ है। उन्होंने प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र में संबंधित दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने तथा टैंकर पर पुन: नाम अंकित करवाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *