सांसद दुष्यंत चौटाला ने सांसद निधि कोष से बांटे 34 वाटर टैंकर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Hisar, 27 Feb, 2019

सांसद दुष्यंत चौटाला ने पीने के पानी के संकट से जूझ रहे नारनौंद, उकलाना, हांसी, नलवा,  आदमपुर, बरवाला हलके के 34 गांवों में पानी के टैंकर दिए। ये सभी वाटर टैंकर सांसद निधि कोष से उपलब्ध करवाए गए हैं।

दुष्यंत ने बुधवार को अर्बन स्टेट से इन टैंकरों को ग्राम पंचातयों को सौंपते हुए हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। अबतक सांसद दुष्यंत चौटाला ने हिसार लोकसभा क्षेत्र में सांसद निधि कोष से 186 वाटर टैंकर विभिन्न ग्राम पंचायतों को उपलब्ध करवाए हैं।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के लोगों को पीने के पानी के संकट में जूझना पड़ रहा है, लोगों के पीने के लिए दर-दर भटकना पड़ता है और गर्मियों में जनता को पीने के पानी के लिए 700 से 1000 रूपये तक प्रति टैंकर अदा करने पड़े। हालात इस कदर खराब हैं कि जहां पर पानी की आपूर्ति होती है, वह पीने योग्य नहीं बल्कि दूषित होता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार लोगों को पीने के लिए स्वच्छ व पर्याप्त माना में पानी भी उपलब्ध नहीं करवा पाई। उनका प्रयास है कि गांव पंचायतों को उपलब्ध करवा गए सांझे टैंकर के माध्यम से लोगों के पेयजल की समस्या को हल किया जाए। दुष्यंत कहा कि जेजेपी के सत्ता में आने पर हर गांव में स्वच्छ पेयजल करवाना की उनकी प्राथमिकता होगी और हर गांव में लोगों को आरओ वाटर सिस्टम लगाने का वायदा दोहराया।

जिन गांवों में आज पानी के टैंकर उपलब्ध करवाए हैं उनमें बरवाला हलके के गांव ढाणी खान बहादुर, ढाणी प्रेम नगर, खरड़, मिर्जापुर,शिकारपुर, ढाणी मीरदाद, अलीपुर, उकलाना हलके के गांव प्रभुवाला, किरमारा, खरकड़ा, मदनपुर, मुगलपुरा, सरसाना, लांधड़ी, साहू, नारनौंद हलके के गांव उगालन, गुराना, खेड़ी रोज, बड़छप्पर, हांसी हलके के गांव ढाणी ठाकरान, ढाणी कुम्हारान, ढाणी पीरांवाली, ढाणी पीरांवाली, ढाणी राजू,ढाणी सांकरी, जीतपुरा, नलवा हलके के गांव चिड़ौद, न्यौली कलां, मात्रश्याम, हलका आदमपुर के गांव चूली कलां,  आदमपुर,  मोठसरा,  महलसरा,मोहब्बतपुर व काजला की ग्राम पंचायतें शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *