चु्नाव निशान में चौ. देवीलाल के खड़ाऊ मिले हैं, हर घर तक पहुंचाने का काम करेंगे- दुष्यंत

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Karnal, 16 March, 2019

जननायक जनता पार्टी को चुनाव चिन्ह मिलने के बाद पहली बार जजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद दुष्यंत चौटाला ने घरौंडा की अनाज मंडी में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की तरफ से पार्टी को चौ देवीलाल के खड़ाऊ मिले हैं और ये खड़ाऊ ही उनके पद चिन्हों पर हमें चलाते हुए उनकी नीतियों को घर-घर तक पहुंचाने काम करेंगे। इस दौरान उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के पास खुद के उम्मीदवार नहीं होने की बात कहते हुए प्रदेश में परिवर्तन लाने के लिए जननायक जनता पार्टी को एकमात्र विकल्प बताया।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने ‘चप्पल’ चुनाव निशान को चौधरी देवीलाल के खड़ाऊ का रूप बताते हुए कहा कि जीवन के पहले से आखिरी कदम तक साथ चलने वाली चप्पलें जेजेपी का चुनाव चिन्ह है जो कि पुरुष, महिला, कर्मचारी, व्यापारी, किसान, ग्रामीण, मजदूर समेत सबको अपनी मंजिल तक पहुंचाती है। इसी तरह जननायक जनता पार्टी भी चौधरी देवीलाल की विचारधारा पर चलते हुए सबको साथ लेकर हरियाणा के नव निर्माण के लिए प्रदेश में स्वच्छ राजनीति स्थापित करेगी।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में परिवर्तन के लिए अगर कोई ताकत है तो उसका नाम जननायक जनता पार्टी है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा का क्या हश्र हो चुका है, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि आज चुनाव लड़ने के लिए उनको खुद के उम्मीदवार तक नहीं मिल रहे है और बीजेपी के तीन सांसद भाजपा छोड़कर भागने को तैयार है। उन्होंने कहा कि भाजपा करनाल सीट से कोई केंद्र का उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है। कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए दुष्यंत ने कहा कि बीजेपी करनाल से कोई भी उम्मीदवार उतारे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आज जननायक जनता पार्टी अपने दम पर एकजुट होकर जेजेपी का सांसद बनाने में सक्षम हैं। इसलिए जेजेपी का राज लाने के लिए कार्यकर्ता दिन-रात एक करके मेहनत करें। लोगों से सम्पर्क साध कर उन्हें पार्टी से जोड़ें। उन्होंने कहा कि जींद उपचुनाव में जजपा को सिर्फ 40 दिन का समय मिला था लेकिन कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर युवा उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला को करीब 38 हजार वोट मिले। जिसमें राहुल गांधी, भूपेन्द्र हुड्डा, अशोक तंवर, किरण चौधरी व कैप्टन अजय यादव सहित कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता रणदीप सुरजेवाला के साथ थे लेकिन उनकी जमानत भी बड़ी मुश्किल से बच पाई। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूरे देश ने देखा कि सारे कांग्रेसी मिलकर भी दिग्विजय चौटाला से मुकाबला नहीं कर पाए। उपचुनाव में इनेलो का जो हाल हुआ उसका तो यहां जिक्र करना ही वक्त की बर्बादी है।

दुष्यंत चौटाला ने भाजपा के एजेंडे का जिक्र करते हुए कहा कि करनाल के लोगों से ज्यादा बीजेपी के एजेंडे को कोई नहीं जानता है। क्योंकि बीजेपी हर समय जात-पात की आग जला कर उस पर अपनी राजनैतियां रोटियां सेंकने के फिराक में रहती है और इस प्रयास में करीब पिछले चार वर्षों से लगी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का विकास जात-पात, धर्म-मजहब और सम्प्रदाय की बात करने से नहीं होता, बल्कि विकास, सकारात्मक सोच व सबको साथ लेकर विकास की नई नीतियों को लागू करने से होता है। उन्होंने करनाल का जिक्र करते हुए कहा कि यह जिला मुख्यमंत्री का गृहक्षेत्र कहलाता है। लेकिन यहां की सड़कों का बहुत बुरा हाल है। सरकार ने स्मार्ट सिटी के तौर पर भी करनाल में कोई कार्य नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *