मैं सपनों का सौदागर नहीं, हर कदम पर आपके सुख-दुख का साथी हूं- दुष्यंत चौटाला 

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 25 April, 2019

हिसार लोकसभा क्षेत्र से जेजेपी और आप गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मैं सपनों का सौदागर नहीं, आपके सुख-दुख का साथी हूं। झूठे सपने दिखाना मेरी फितरत नहीं है, जमीन से जुड़ कर हिसार लोकसभा क्षेत्र में नए विजन के साथ धरातल पर मैंने काम करके दिखाया है।

जेजेपी-आप गठबंधन प्रत्याशी ने बरवाला हलके के गांव डाबड़ा में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश एवं प्रदेश में पिछले पांच वर्षों के भाजपा के राज के दौरान एक व्यक्ति विशेष के गुणगान से ज्यादा आम जनता की भलाई के लिए कुछ भी नहीं किया जा सका। भाजपा नेता सपने बेचते हैं और जगह व वक्त के हिसाब से अपने रंग और बोल बदलने का काम करते हैं।

हरियाणा और मेरे अपने हिसार लोकसभा क्षेत्र में विकास के दावों के शोर के बीच सवा दो सौ से ज्यादा गांवों में आज भी लोग खेती और पीने के पानी की हर बूंद को तरसते हैं। पीने के पानी की खराब गुणवत्ता की वजह से लोग कैंंसर और दूसरी गंभीर बीमारियों का शिकार होकर काल का ग्रास बन रहे हैं।

इसी संकट से पार पाने के लिए हमने अपने लोकसभा क्षेत्र के 238 ग्राम पंचायतों को पीने के पानी के टैंकर उपलब्ध करवाए। स्वास्थ्य विभाग और केंद्र सरकार फॉगिंग मशीन जैसी छोटे से छोटी चीज भी लोगों को उपलब्ध नहीं करवा पाई। दुष्यंत ने कहा कि मलेरिया और डेंगू जैसे रोग जब लोगों की जान लेने लगे, तो मैने अपनी सांसद निधि से डेढ़ सौ से ज्यादा फॉगिंग मशीने ग्राम पंचायतों को उपलब्ध करवाई।

मैं इतनी छोटी चीजों का जिक्र आपके सामने इसलिए कर रहा हूं कि आप हालात की गंभीरता को समझ सकें और यह समझ सकें कि केंद्र और प्रदेश सरकार गरीब, देहात और शहरी इलाकों में रहने वाले लोगों की जरूरतों और मुश्किलात को लेकर किस हद तक संजीदा है।

मैंने सांसद की हैसियत में हरियाणा प्रदेश के किसान, गरीब, मजदूर, कमेरे, व्यापारी और कर्मचारी वर्ग से जुड़ी हर समस्या को समाधान तक पहुंचाने की गंभीर कोशिशें की है, जो कि काफी हद तक सार्थक भी साबित हुई। हिसार लोकसभा क्षेत्र में ग्रामीण विकास को लेकर गांव की चौपालें, सड़कें, तालाब, चबूतरे, लाइब्रेरी और अस्पतालों में आधुनिक सुविधाओं की व्यवस्था के लिए मैने अपनी सांसद निधि का भरपूर इस्तेमाल किया है।

सांसद चौटाला बुधवार को अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान बरवाला हलके के विभिन्न गांवों में ग्रामीण जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान सांसद चौटाला ने कहा कि अगर काम करने की सही नीति व नियत हो तो विपक्ष में रहते हुए भी बेहतर तरीके से कार्य कराया जा सकता है। वे भाजपा नेताओं की तरह सपने नहीं बेचते, बल्कि काम को कराने में विश्वास रखते है।

हलके के लोग खुद इस बात के गवाह हैं कि पिछले पांच साल के दौरान हिसार के कितने गांवों की ढाणियां रोशन हुई और कितने गांवों में सांसद निधि से अन्य विकास कार्य हुए। सांसद चौटाला ने कहा कि आज चुनावों के समय आपके बीच अन्य विपक्षी पार्टियों के उम्मीदवार भी आकर सपने दिखाने का काम करेंगे, लेकिन यह आपको तय करना है कि आप सपने दिखाने वाला या काम करने वाले में से कौन सा उम्मीदवार चाहते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *