हिम्मत है तो बीरेंद्र सिंह परिवार अपने काम पर वोट मांगकर दिखाए- दुष्यंत चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Hisar, 7 May, 2019

जननायक जनता पार्टी एवं आम आदमी पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह को चुनौती देते हुए कहा कि अगर बीरेंद्र सिंह ने पिछले पांच साल में काम किए हैं, तो मोदी के नाम पर वोट न मांगकर अपने खुद के नाम व काम पर वोट मांगकर दिखाएं। जनता के काम तो किए नहीं और अब लोगों से वोट मांगने का समय आया तो मोदी के नाम की आड़ में अपनी नाकामियां छिपाने का प्रयास कर रहे हैं।

जनता के सामने बीरेंद्र सिंह की कलई खुल गई है और हिसार लोकसभा की जनता उन्हें जमानत जब्त करवा कर ही दम लेगी। हिसार की जनता ने पिछले पांच साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शकल तक नहीं देखी, तो अब मोदी के नाम पर हिसार के लोग वोट क्यों देंगे। चौटाला मंगलवार को सेक्टर 16-17 में आयोजित जन विजय रैली में उमड़ी लाखों की भीड़ को संबोधित कर रहे थे।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने अपने 46 मिनट के भाषण में भाजपा एवं कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमले किए। सांसद दुष्यंत ने कहा कि एक प्रत्याशी तो मोदी के नाम पर वोट मांग रहा है, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी राहुल-प्रियंका के नाम पर वोट मांग रहा है। मैं किसी स्टार प्रचार के नाम पर नहीं, बल्कि अपने पांच साल के काम के नाम पर आपसे वोट मांग रहा हूं।

उन्होंने कहा कि पांच साल पहले आप लोगों ने छोटी सी उम्र में मुझे संसद में भेजा था, उस दिन से लेकर आज तक लगातार संसद में आपकी आवाज बना। अब चुनावों के बचे हुए सिर्फ पांच दिनों में आप मेरी आवाज बनकर घर -घर और गली-गली जाकर प्रचार करें। उन्होंने भाजपा एवं कांग्रेस प्रत्याशी को घेरते हुए कहा कि बड़े शर्म की बात है कि दोनों प्रत्याशी कभी राष्ट्रवाद के नाम पर, तो कभी चौधर के नाम पर वोट मांग रहे हैं, लेकिन दोनों में से एक भी हिसार की बात नहीं कर रहा।

सांसद दुष्यंत ने कहा कि मैं हिसार को तरक्की के मार्ग पर ले जाना चाहता हूं और हिसार के विकास के नाम पर ही वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी एवं जननायक जनता पार्टी का गठबंधन आम-जन का गठबंधन है। गठबंधन प्रदेश की खुशहाली एवं विकास की बात कर रहा है, जबकि वो विकास की नहीं विनाश की बात करते हैं।

सांसद दुष्यंत ने प्रदेश की भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार के राज में अब तक हरियाणा में सरकारी गोली से 80 से भी ज्यादा लोगों की जान चली गई है, जिसके लिए सीधे रूप से भाजपा सरकार दोषी है। उन्होंने प्रदेशवासियों को याद दिलाया कि सरकार ने किस तरह से बरवाला में संत रामपाल के निहत्थे अनुयायियों पर अत्याचार कर गोलियां चलवाई थी और पंचकुला में डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं पर बर्बरता पूर्वक गोली चलवाकर दर्जनों लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। इसी तरह झज्जर, सोनीपत व रोहतक में सरकार ने जो गोलियां चलवाई, वो सबके सामने हैं।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पांच साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा को अपना दूसरा घर बताया था, लेकिन आज तक अपने दूसरे घर की सूध लेने नहीं आए हैं। आज उनके दूसरे घर में हर रोज दो बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं, तो महिलाओं के विरूद्ध अपराध में पूरे देश में हरियाणा दूसरे नंबर पर आ गया है। सांसद चौटाला ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी के पिता एवं केंद्रीय स्टील मंत्री ने अगर एक रूपया भी हिसार के विकास पर खर्च किया हो, तो वे बताएं।

उन्होनें कहा कि दो दिन पूर्व हिसार में जब उन्हें पानी एवं स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में पूछा गया, तो केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वो हिसार या हरियाणा के नहीं भारत के मंत्री है। सांसद दुष्यंत ने केंद्रीय मंत्री विरेंद्र सिंह से पूछा है कि क्या हिसार एवं हरियाणा भारत में नहीं है। सांसद ने कहा कि केंद्रीय मंत्री के खुद के गांव में भी पीने के पानी का टोटा है और गोद लिए हुए खटकड़ गांव में मैंने अपने कोटे से पांच लाख रूपए से वाटर कूलर लगाया है।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोगों से अपील की वे जात पात को भूल कर हिसार की तरक्की के लिए 12 मई को चप्पल के निशान वाला बटन दबाकर उन्हें दोबारा संसद में भेजें। सांसद ने वादा किया कि जेजेपी की सरकार बनने पर बुढ़ापा पेंशन घर भेजी जाएगी और कर्मचारियों की वर्षों पुरानी मांग पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल किया जाएगा।