सांसद दुष्यंत चौटाला का बयान, पार्टी गठन के बाद होगा गठबंधन की संभावना पर विचार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Ajay Lohan, Yuva Haryana
Narnaud, 22 Nov, 2018
इनेलो से निष्काषित होने के बाद डा. अजय चौटाला द्वारा जींद में बुलाए गए समस्त हरियाणा सम्मेलन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। युवा सांसद दुष्यंत चौटाला ने आज इसकी औपचारिक शुरूआत करते हुए हिसार लोकसभा के तीन हलकों में वे लोगों को जींद सम्मेलन का न्यौता देने पहुंचे। 9 दिसंबर को होने जा रहे इस सम्मेलन को लेकर सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने की जिम्मेवारी अब आपके कंधों पर ज्यादा है। उन्होंने कहा कि जननायक देवीलाल द्वारा जींद में किए गए सम्मेलन के 32 वर्षों के बाद जींद की धरा पर होने वाला यह सम्मेलन अपने आप में कई राजनैतिक मायने लिए हुए है।
सांसद दुष्यंत चौटाला आज सबसे पहले नारनौंद हलके के गांव सिंघवा खास, बास, खांडा खेड़ी,नारनौंद, राखी साहपुर  व सिसाय पहुंचे और उन्होंने जींद में 9 दिसंबर को पहुंचने का न्यौता देते हुए कहा कि हम बदली हुई परिस्थितियों में मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आपका प्यार ही मेरा हौसला और ताकत है, इसे बरकरार रखना।
दुष्यंत ने कहा कि 11 तारीख को मुझे व मेरे भाई दिग्विजय चौटाला को इनेलो पार्टी से बाहर कर दिया गया, इतना ही नहीं मेरे पिता जी डा. अजय सिंह चौटाला को बिना कोई नोटिस दिए ही पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया। बदली हुई परिस्थितियों पर चर्चा करने के लिए जींद में 17 नवंबर को कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई जिसमें पदाधिकारियों और प्रदेश की जनता से सलाह ली गई थी।
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के गठबंधन का न्यौता दिये जाने पर हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने प्रतिक्रिया देते हुए हुए कहा कि इस प्रकार की किसी संभावना पर पार्टी के गठन के बाद ही विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नई पार्टी के गठन के बाद ही यह निर्णय भी लिया जाएगा कि हरियाणा प्रदेश के पांच नगर निगमों के चुनानों व जींद उपचुनावों में पार्टी सिंबल पर लड़ा जाएगा या नहीं।
नारनौंद के बास गांव में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अभय चौटाला के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रोहतक कार्यालय इनेलो पार्टी के नाम से नहीं है और यह एक निजी व्यक्ति के नाम है। उन्होंने कहा कि पुलिस व प्रशासन इस मामले में अपनी जांच करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *