25 मई जेल भरो आंदोलन को लेकर इनेलो- बसपा कार्यकर्ता कमर कस लें- दुष्यंत चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Bhagat Tewatia, Yuva Haryana

Palwal, 16 may, 2018

पलवल में सांसद दुष्यंत चौटाला ने SYL नहर निर्माण के लिए इनेलो-  बसपा पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक ली। 25 मई को जेल भरो आंदोलन को लेकर उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को कमर कसने को कहा है।

उन्होंने कहा है कि कर्नाटक के नतीजों ने ये साबित कर दिया है कि क्षेत्रीय दलों का कितना दबदबा है और इन नतीजों ने भाजपा की पोल खोलने का काम भी किया है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इनेलो- बसपा गठबंधन ने प्रदेश के गरीब, किसान, मजदूर, दुकानदार, बेरोजगार, व्यापारी व कर्मचारियों को ताकत देने का काम किया है। पार्टी कार्यकर्ता इनेलो- बसपा गठबंधन को लेकर गांव- गांव व घर- घर जाकर लोगों को गठबंधन से जोड़ने का काम करें।

उन्होंने कहा कि भाजपा पैसे के दम पर सरकार बनाने में लगी हुई है। गोवा व मणीपुर में भी भाजपा ने पैसे के दम पर सरकार बनाई। जहां पर भाजपा की सरकार नहीं है, वहां पर भाजपा पार्टी पैसे के दम पर सत्ता हथियाने का काम करती है। भाजपा सरकार कमेरे वर्ग को कुचलने का काम कर रही है।

अगर इसके विरूद्ध आवाज नहीं उठाई तो देश पर पूजींपतियों का राज होगा। चौटाला ने कहा कि प्रदेश में सतलुज – यमुना नहर या दाद्वपुर- नलवी नहर, यमुना नहर व आगरा कैनाल में पानी की मांग को लेकर पार्टी अपनी लड़ाई लड़ रही है।

यमुना नदी में अगर पर्याप्त मात्रा में पानी पहुंच जाएगा, तो उसका लाभ पलवल व मेवात के किसानों को होगा। उन्होंने कहा कि यमुना की सफाई पर भाजपा सरकार ने 1500 करोड़ रुपये खर्च कर दिए, उसके बावजूद भी किसानों के खेतों की सिंचाई के लिए काला पानी भेजा जा रहा है।

गुड़गांव कैनाल व आगरा कैनाल में जहरीला पानी आ रहा है। जहरीले पानी से खेतों की सिंचाई की जा रही है। जिसके चलते कैंसर की बीमारी पनप रही है। अगर यही हालात रहे, तो हर एक घर में कैंसर की बीमारी फैल जाएगी। इसके विरूद्ध किसानों को एकजुट हो जाना चाहिए।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस व भाजपा अपने आप को राष्ट्रीय दल तो मानते है, लेकिन वो हरियाणा प्रदेश व पलवल के हित की कोई बात नहीं करते। प्रदेश सरकार ने नौकरियों के नाम पर युवाओं को गुमराह करने का काम किया है। कर्मचारी चयन आयोग में भ्रष्टाचार व्याप्त है।

भाजपा सरकार ने प्रदेश के लोगों को जाति, धर्म, सप्रदाय के नाम पर बांटने का काम किया है। प्रदेश में इनेलो -बसपा पार्टी सर्व समाज को एकजुट कर सरकार बनाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *