जींद उपचुनाव से होगी जीत की शुरुआत, प्रदेश में बनाएंगे सरकार- दुष्यंत चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Deepak Khokhar, Yuva Haryana
Rohtak, 30 Dec, 2018

जननायक जनता पार्टी नेता और सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि जो लोग जननायक जनता पार्टी को बच्चों की पार्टी कहते हैं, उनको जजपा के कार्यक्रमों में जुट रही बुजुर्गों की भारी संख्या में उपस्थिति करारा जवाब है। सांसद ने कहा कि अब बुजुर्ग और नौजवान मिलकर न्याय की इस लड़ाई में जननायक जनता पार्टी को मजबूती देंगे। 1 जनवरी से जननायक जनता पार्टी की तरफ से जनजन झण्डा अभियान चलाया जाएगा। साथ ही ‘एक बूथ दस यूथ’ कार्यक्रम के साथ प्रदेश के 17000 बूथों पर 1 लाख 70 हजार युवाओं की फौज खडी की जाएगी। यही नहीं जजपा नई सदस्यता अभियान छेड़कर लाखों लोगों को पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता दिलाकर जोड़ा जाएगा। दुष्यंत चौटाला आज रोहतक जिले के गद्दीखेडी, सुंदरपुर, भगवतीपुर, खरक, निदांना, फरमाणा, बेडवा, बहल्बा गांवों में जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे थे।

दुष्यंत चौटाला ने ग्रामीणों से कहा कि जजपा सरकार बनते ही शहर के साथ साथ गांव के नौजवानों को आगे बढ़ने का मौका दिया जाएगा। उन्होंने चिंता जताई कि शिक्षा और चिकित्सा व्यवस्था का दिवाला निकला हुआ है। छोटे से छोटे इलाज के लिए सबको पीजीआई जाना पड़ता है, इसलिए जजपा सरकार बनते ही चार गांवो पर एक चलता फिरता अस्पताल देने की व्यवस्था की जाएगी। सांसद ने कहा कि आज रोजगार के नाम पर युवाओं से हजारो करोड़ों रुपये वसूले जा रहे है ,परीक्षाओं के लिये दूर दराज सेंटर खोले जाते है ताकि युवाओं की जेबो पर डाका डाला जा सके। इसलिए जजपा सरकार बनते ही विभिन्न पात्रता परिक्षाओं को समाप्त कर अभ्यार्थियों से नौकरी पाने के लिए एक परीक्षा ली जाएगी। यही नहीं, गुडगांव जैसे औद्योगिक क्षेत्र मे देश की बहुप्रतीष्ठित कम्परियाणा के युवानियों में हओं को 75 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।दुष्यंत ने कहा कि देश मे अनेक बार परिवर्तन हुआ। उड़ीसा मे जहाँ तेलगु देशम पार्टी ने सत्ता परिवर्तन किया, वही काम असम मे असम गण परिषद ने किया और दिल्ली मे आम आदमी पार्टी ने किया। अब एक बार फिर से हरियाणा में जननायक जनता पार्टी पहले ही चुनाव में सत्ता परिवर्तन कर इतिहास बनाएगी।।

चिकित्सा का दिवाला निकला..
उन्होंने कहा कि सुशासन का नारा देने वाली भाजपा के राज मे पीएचसी और सीएचसी ही दम तोड़ रही है। ग्रामीण स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं की बात करते ही तो विभाग की बोलती बंद हो जाती है। गांव की चिकित्सा व्यवस्था ना के बराबर है और छोटे से छोटे उपचार के लिए लोगों को शहरों में जाना पड़ता है। इसलिए जजपा सरकार बनने पर इस व्यवस्था को बदलेंगे और हर 4 गांवो पर एक चलता फिरता अस्पताल बनाऐंगे।

जगह जगह पर हुआ दुष्यंत का स्वागत….
जजपा नेता का फूल मालाओ और ढोल नगाडो से जगह जगह स्वागत किया गया वही महिलाओं ने उनके काफिले को रूकवाकर दुध पिलाया और हर सम्भव मदद का आश्वासन भी दिया।वही युवाओं ने दुष्यंत को ट्रैकटर पर बिठाकर स्वागत किया।।।

अपराध में हरियाणा यूपी से भी आगे..
आज हरियाणा मे आए दिन लूट, डकैती बलात्कार हो रहे हैं और सरकार मूक दर्शक बनकर देखती रहती है। हरियाणा का गृह मंत्रालय स्वयं मुख्यमंत्री के पास है, इसके बावजूद अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं। अपराधी किस्म के लोग सरेआम वारदात को अंजाम देते है और सरकारी तंत्र कुछ नहीं कर पाता।

आज नौकरियों को ठेकेदारों के द्वारा बेचा जा रहा है…
दुष्यंत ने कहा कि आज स्थाई नौकरियां तो दूर की बात है ठेकेदारी नौकरी पाने के लिए भी युवाओं को कडी मेहनत करनी पडती है ठेकेदार सरेआम नौकरियों को निलाम करते है।अपनी मनमानी करके नौकरी के ठेकेदार प्रदेश के युवाओं से खिलवाड़ कर रहे है।

हम पेन्शन व्यवस्था को बदलेंगे …
जजपा सरकार बनते ही बुजुर्गों की उम्र पेन्शन के लिए 58 साल करेंगे, वही बुजुर्ग माताओं की उम्र 55 साल करेंगे। उन्होंने कहा कि आज व्यापारी, छोटा दुकानदार, किसान, दलित, युवा, महिलाओं की दशा बहुत खराब है। चुनरी चौपाल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त करने का काम जजपा कर रही है। उन्होंने कार्यकर्ता को मूलमंत्र देते हुए कहा कि सभी को संगठित होकर जजपा का डोर टु डोर जाकर प्रचार करना होगा।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जिस दिन जननायक जनता पार्टी की सरकार बनेगी, पहली कलम से किसानों के कर्जे माफ कर दिये जाएंगे। किसान को ध्यान मे रखते हुए किसान हितैषी प्रणाली बनाई जाएगी।

जींद उपचुनाव से होगी जीत की शुरुआत….
जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पार्टी के मेहनती साथियों के दम पर जींद उपचुनाव से ही जीत की शुरुआत कर दी जाएगी। उन्होंने विरोधियों को चेताते हुए कहा कि जींद उपचुनाव मे पता चल जाएगा कि किसका जनाधार है और कौन सी पार्टी बच्चों की पार्टी है। उन्होंने कहा कि उम्र नहीं, मेहनत से काम और नाम बनता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *