कल से दुष्यंत चौटाला की जन चौपाल का होगा आगाज, गांव में ही गुजारेंगे रात

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Chandigarh, 23 July, 2019

जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला की जन-चौपाल का आगाज बुधवार से हो रहा है। इस जन-चौपाल कार्यक्रम की खासियत यह है कि पूर्व सांसद अपने दिन की शुरूआत गांव से ही करेंगे और हर रोज 8 गांवों में ग्रामीणों से मिलने के बाद गांव में ही रात्रि विश्राम करेंगे। जन-चौपाल के लिए गांवों के नाम तय कर लिए गए हैं और प्रथम चरण की शुरूआत 24 जुलाई से बुधवार सुबह 10 बजे झज्जर जिले के कानौदा गांव से होगी। एक घंटे गांव में ग्रामीणों से मुखातिब होने के बाद पूर्व सांसद का अगला पड़ाव आसौदा गांव होगा। दोपहर 12 बजे जसौर खेड़ी, एक बजे बरौणा गांव में पहुंचेंगे। इसके बाद  खांडा, सिलाणा तथा फरमाणा गांव की चौपाल पर ग्रामीणों से बतियाएंगे, वहीं बहु-जमालपुर गांव में रात्रि विश्राम करेंगे।

25 जुलाई को महम हलके के मोखरा गांव से अपने अभियान की शुरूआत करेंगे और भराण, लाखनमाजरा के बाद जुलाना हलके के किला जफरगढ़, मालवी, गतौली, ढिगाणा, निडाणा होते हुए जींद में रात्रि विश्राम करेंगे। इसी तरह 26 जुलाई को ढाडरथ, बुढ़ाखेड़ा, मुआना, बागडू, अहर, स्थाना, धर्मगढ़ होते हुए राजौंद पहुंचेंगे। जेजेपी नेता 27 जुलाई को जन-चौपाल की शुरूआत जाखौली कादियान से शुरू कर सोंगरी गुलियाना, कैलरम, चंदाना, सजुमा, पाडला होते हुए क्यौड़क पहुंचेंगे।

जन-चौपाल की विशेष बात ये होगी कि इस दौरान दुष्यंत गांव दर गांव लोगों से उनकी फसल, पशु, परिवार, समाज, बच्चों की शिक्षा और रोजगार से जुड़े विषयों पर खुल कर चर्चा करेंगे। गांवों में रहने वाले सरकारी कर्मचारियों व प्राईवेट नौकरी करने वाले लोगों से भी मिलकर उनसे बात करेंगे। जन-चौपाल में युवा, किसान, छोटे व्यवसायी, मजदूर वर्ग के साथ उनकी मुलाकातें मुख्य हिस्सा रहेंगी। गांवों में जाने वाली सड़कों, वहां बिजली-पानी की दशा, नालों व जोहड़ का रखरखाव, खेल स्टेडियम, सरकारी स्कूल में अध्यापक और सुविधाएं, पंचायती राज के जरिये विकास कार्य, सफाई, स्वास्थ्य, रोडवेज की सुविधा जैसे तमाम विषयों पर चर्चा की जाएगी और सरकार तक गांव की आवाज़ पहुंचाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *