बाढड़ा में जरुर होगा बाईपास का निर्माण, नैना चौटाला के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने दिया जबाव

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana

हरियाणा विधानसभा बजट सत्र के तीसरे दिन बाढ़डा हलके से जननायक जनता पार्टी की विधायक नैना सिंह चौटाला ने अपने विधानसभा क्षेत्र में बाईपास का निर्माण करवाने का मुद्दा उठाया। जिसपर लोक निर्माण मंत्रालय का जिम्मा संभाल रहे प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने उन्हें आश्वस्त किया कि बाढ़डा में जरूर बाईपास का निर्माण होगा। वहीं इसके अलावा नैना चौटाला ने एक अन्य सड़क की मरम्मत सहित अन्य कई मुद्दें भी सरकार के समक्ष रखे।

विधायक नैना चौटाला ने सदन में पूछा कि बाढ़डा में बाईपास निर्माण के लिए सरकार द्वारा क्या कदम उठाए गए है। उन्होंने कहा कि बाढ़डा में बाईपास नहीं होने के चलते क्षेत्रवासियों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। नैना चौटाला ने सरकार से आग्रह किया कि जल्द बाढ़डा में बाईपास का निर्माण करवाया जाना चाहिए। इससे आस-पास के करीब 50 गांव जुड़ेंगे और शहर को जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी।

विधायक नैना चौटाला के इस सवाल पर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जवाब दिया। उन्होंने विधानसभा में बताया कि इस विषय संबंधित मौजूदा समय में दो मुख्य प्रोजेक्ट बाढ़डा से निकल रहे है। पहला प्रोजेक्ट हरियाणा-यूपी बॉर्डर से सोनीपत-झज्जर-दादरी-लोहारू का है जो कि बाढ़डा से होकर जाएगा और इसमें से एक सड़क फोरलेन होगी।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दूसरे प्रोजेक्ट का जिक्र करते हुए बताया कि हिसार-तोशाम-सतनाली-बाढ़डा-जूही-महेंद्रगढ़-रेवाड़ी सड़क का प्रोजेक्ट भी बाढ़डा से संबंधित है। उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट के लिए एनएचएआई (नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया) ने प्रपोजल मांगा था और प्रदेश सरकार द्वारा डीपीआर भी भेज दी गई है। वहीं इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू करवाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा एक पत्र भी एनएचएआई को लिखा जा चुका है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर एनएचएआई इस प्रोजेक्ट को टेकअप कर लेता है तो जल्द वहां फोरलेन का निर्माण होगा और उनके प्रपोजल में बाईपास बनाने का प्रस्ताव होगा तो बाढ़डा में बाईपास भी बनेगा। आगे बोलते हुए दुष्यंत चौटाला ने ये भी कहा कि अगर एनएचएआई द्वारा बाढ़डा में बाईपास का निर्माण नहीं करवाया गया तो उनका महकमा लोक निर्माण विभाग बाईपास के प्रोजेक्ट को टेकअप करके वहां बाईपास बनाने का काम करेगा।

वहीं सदन में विधायक नैना चौटाला ने आदमपुर डाढ़ी से नारनौल हाईवे की खस्ता हालत को लेकर सवाल भी किया। जिस पर उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जवाब देते हुए कहा कि इस हाईवे पर भारी क्षमता वाले वाहन अधिक चलते है, इसकी वजह से हाईवे को अधिक क्षति पहुंचती है लेकिन जल्द इसकी मरम्मत करवा दी जाएगी।

इसके अलावा विधायक नैना चौटाला ने हाईवोल्टेज बिजली की तारों की परेशानी के बारे में भी सवाल करते हुए इसके लिए उचित समाधान की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *