किसी हिन्दुस्तानी की नागरिकता नहीं छिनेगी, एक्ट को समझें देशवासी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

नागरिकता कानून को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने की शांति की अपील
– कहा- इस बिल से किसी हिन्दुस्तानी की नागरिकता नहीं छिनेगी, एक्ट को समझें देशवासी
– राइस मिलों की वेरिफिकेशन पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किया स्पष्ट
– तीसरी वेरिफिकेशन नहीं, प्राइमरी फिजिकल वेरिफिकेशन के बाद सभी सेलर एसोसिएशन से चर्चा करके दोबारा वेरिफिकेशन चलाई गई है – डिप्टी सीएम
– देवीलाल सदन में उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सुनी लोगों की समस्याएं

भिवानी/चंडीगढ़, 22 दिसम्बर। प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नागरिकता संशोधन बिल के समर्थन में बोलते हुए कहा है कि इस बिल से हिन्दुस्तान के किसी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छिनेगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश की व्यवस्था बिगाड़ने के लिए विरोध कर रहे हैं। उन्होंने देशवासियों से शांति की अपील करते हुए कहा कि पहले वे इस एक्ट को पढ़े और उसको सही तरीके से समझे, उसके बाद अपना पक्ष शांतिप्रिय तरीके से रखे। डिप्टी सीएम दुष्यंत ने ये भी कहा कि देश की जनता इस बिल को लेकर गुमराह करने वाले लोगों के बहकावे में न आएं।

प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार भिवानी पहुंचे दुष्यंत चौटाला ने देवीलाल सदन में पार्टी कार्यकर्ताओं व लोगों का कुशलक्षेम जाना और उनकी समस्याएं सुनी। इस दौरान पत्रकारों से रूबरू होते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के 50 दिन बेहतरीन रहे हैं और आगे इससे भी बेहतर तरीके से जनहित की योजना बनाकर सरकार प्रदेश को प्रगति के पथ पर अग्रसर रखेगी। वहीं उन्होंने पिछले दिनों तोशाम, दादरी आदि क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों के बारे में बोलते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने किसानों की मांग को पहले ही पूरा करते हुए नुकसान की भरपाई के लिए स्पेशल गिरदावरी करने का काम कर दिया है।

वहीं राइस मिलों की वेरिफिकेशन पर पूछे गए एक सवाल पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने स्पष्ट करते हुए कहा कि इस मामले में अब तक तीसरी वेरिफिकेशन नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि शुरू में एक प्राइमरी फिजिकल वेरिफिकेशन करवाई गई थी और इसके बाद सभी सेलर एसोसिएशन से चर्चा करके प्रदेश में दोबारा वेरिफिकेशन चलाई गई है। उन्होंने कहा कि यह तो केवल कार्य में पारदर्शिता लाने के लिए है। साथ ही उन्होंने कहा कि ये स्टॉक सरकार का है और सरकार कभी भी इस स्टॉक की जांच करवा सकती है।

जेजेपी के चल रहे प्रदेश स्तरीय सदस्यता अभियान पर बोलते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पार्टी ने संगठन की मजबूती के लिए प्रदेशभर में सदस्यता अभियान चलाया हुआ है, जिसकी शुरूआत पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह और इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने की। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता इस अभियान को कड़ी मेहनत के साथ कर रहे है। उन्होंने कहा कि पार्टी का सदस्यता अभियान के जरिए लक्ष्य है कि प्रदेश के हर घर तक जाकर लोगों को पार्टी से जोड़ना व संगठन को मजबूत करना है।

– डिप्टी सीएम ने कृषि मंत्री जेपी दलाल के पिता के निधन पर जताया शोक
वहीं इसके बाद उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल के पिता कैप्टन कर्ण सिंह दलाल के निधन पर शोक जताने भिवानी स्थित उनके अवास पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने उनके पिता के निधन पर शोक प्रकट करते हुए उन्हें श्रृद्धांजलि दी और भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *