प्री-बजट सत्र सरकार का ऐतिहासिक कदम, बजट में दिखेगा सकारात्मक असर- दुष्यंत

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Umang Sheoran, Yuva Haryana

प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटला ने बजट से पहले चर्चा को ऐतिहासिक बताते हुए सरकार का सकारात्मक कदम बताया है। उन्होंने प्री-बजट चर्चा को सरकार का गंभीर प्रयास बताते हुए कहा कि प्रदेश के इतिहास में यह पहला मौका है जब सरकार ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर प्रदेश के प्रत्येक विधायक के सुझाव मांग रही है ताकि प्रदेश के विकास के लिए उनके बहुमुल्य एवं अच्छे सुझावों को बजट में शामिल किया जा सके।

उन्होंने कहा कि इस चर्चा के निश्चित रूप से सकारात्मक परिणाम आने वाले प्रदेश के बजट में देखने को मिलेंगे। चर्चा के दौरान यह सामने आया कि पिछले तीन चार सालों के बजट में कई ऐसे मदों में धन आवंटित किया गया जिनका उपयोग आज तक नहीं हुआ। सरकार का प्रयास रहेगा कि ऐसे मदों में बदलाव कर बजट आवंटित न किया जाए और प्रदेश की जनता से जुड़ी सुविधाओं एवं विकास के लिए बजट का एक-एक पैसा खर्च हो।

उप-मुख्यमंत्री ने प्री-बजट चर्चा के बाद पंचकुला में मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि आज की चर्चा में कृषि, स्कूली एवं उच्चतर शिक्षा पर विधायकों ने अपने बहुमुल्य सुझाव रखें। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि आगामी दो दिनों की प्री-बजट चर्चा में प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार बढ़ाने की दिशा में खेल एवं युवा, उद्योग एवं श्रम मामलों पर भी चर्चा हो। वहीं डिप्टी सीएम ने विधायकों को कम समय देने संबंधी आरोपों को नकारते हुए कहा कि सभी विधायकों को हर विषय पर अपने सुझाव रखने का पूरा अवसर मिल रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *