बीजेपी-जेजेपी की सरकार ने दिया प्रदेश के युवाओं को शानदार तोहफा- दुष्यंत चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Jind

हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब निजी क्षेत्र की कम्पनियों में हरियाणा के युवाओं को 75 प्रतिशत नौकरियां दी जायेगी। आगामी विधानसभा के सत्र में इस बिल को पास करवाकर इसे कानून बनाने का काम किया जायेगा।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा प्रदेश के युवाओं को यह तोहफा जुलाना अनाज मण्डी में आयोजित जुलाना विकास रैली में हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों को सम्बोन्धित करते हुए दिया। यह रैली जुलाना के जेजेपी विधायक अमरजीत ढाण्डा द्वारा आयोजित करवाई गई थी। उन्होंने जुलाना हलके के लोगों की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए हलके के हर गांवों में पर्याप्त स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने तथा खेतों से बरसाती पानी निकासी का स्थाई समाधान करवाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि जुलाना हलके के हर घर को पर्याप्त स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए पाईप लाईन के माध्यम से गांवों में पानी पहुंचाने का काम किया जायेगा। साथ ही उन्होंने छोटे गांवों में विकास कार्यों के लिए 20 लाख रूपये तथा बड़े गांवों के लिए 35 लाख रूपये देने की भी घोषणा की। इस राशि से गांवों में लोगों की सुविधा के लिए अनेक काम करवाये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि बीजेपी तथा जेजेपी की गठबंधन सरकार ने 100 दिनों में जनहित में अनेक एतिहासिक निर्णय लेने का काम किया है। हरियाणा प्रदेश में युवाओं को कोई भी परीक्षा देने के लिए 50 किलोमीटर की परिधि से दूर नहीं जाना होगा। न्यायलयों के निर्णयों की प्रतियां अब लोग हिन्दी भाषा में प्राप्त कर सकेंगे। महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हर बीस किलोमीटर की परिधि में महिला महाविद्यालय बनवाये जा रहे है। उन्होंने जुलाना हलके के लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि आगामी वित्त वर्ष में जुलाना को कोई बड़ा तोहफा दिया जायेगा। यह बात उन्होंने जुलाना को उपमण्डल बनाने की मांग पर कही। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि माह के पहले मंगलवार को कानूनगो से लेकर एसडीएम तक सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपने- अपने कार्यालयों में उपस्थित रहकर जमीनी फर्द लेने समेत लोगों के  काम करेंगे। राज्य सरकार के इस निर्णय को लेकर भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इन निर्देशों की पालना नहीं करने वाले सम्बन्धित अधिकारियों/कर्मचारियों के खिलाफ सेवा अधिनियम 8 के तहत सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होंने कहा कि किसानों को मण्डियों में फसल बेचने में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने दी जायेगी। मण्डियों में आने वाली गेंहू का एक- एक दाने की खरीद सरकार द्वारा की जायेगी।

वहीं रैली को संबोधित करते हुए सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि जुलाना हलके के विकास को लेकर विकास कार्य करवाये जा रहे है। उन्होंने कहा कि राजा वाली गोहर पर सड़क बनाने के लिए दोबारा से टैण्डर अॅलाट हो गया है, जल्द ही इस विकास परियोजना को पूरा करवाया जायेगा। हलके के सभी गांवों में पानी की व्यवस्था की जायेगी। जींद- हांसी रेलवे लाईन का निर्माण करवाया जायेगा। इस विकास परियोजना को लेकर डीपीआर तैयार हो चुकी है। जुलाना विकास रैली के आयोजक एवं विधायक अमरजीत ढाण्डा ने कहा कि जुलाना को विकास के मामले में किसी भी हलके से पिछे नहीं रहने दिया जायेगा। इस हलके के विकास की ओर सरकार का विशेष ध्यान है। उन्होंने उपमुख्यमंत्री के सम्मुख हलके के विकास को लेकर कई मांगे रखी। उपमुख्यमंत्री ने भी विधायक द्वारा रखी गई मांगों पर कहा कि सभी मांगों को पूरा करवाने का प्रयास किया जायेगा।

जुलाना विकास रैली में श्रम एवं रोजगार मंत्री अनुप धानक, नरवाना के विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा, हरियाणा हाऊसिंग फैण्डरेशन के चैयरमेन डॉ. ओपी पहल, बीजेपी के जिला अध्यक्ष अमरपाल राणा, जेजेपी के जिला अध्यक्ष कृष्ण राठी, पूर्व विधायक सुरजभान काजल, जेजेपी के संगठन मंत्री राजेन्द्र लितानी, जोरा डूमरखां बिटु नैन, जेजेपी महिला सैल की प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, उर्मीला मलिक, हलका प्रधान महिला सैल इन्द्रावती, हलका प्रभारी धर्मबीर सिहाग, दिलबाग सिंह नैन, मिया सिंह,सुभाष सैनी, सुरजीत मलिक, मदन लाल धानक, रमेश ढिगाना, गांगा सिंह रामराये समेत क्षेत्र के कई गणमान्य व्यक्ति तथा भाजपा व जेजेपी के पदाधिकारी उपस्थित रहे। इस अवसर विधायक अमरजीत ढाण्डा तथा प्रताप लाठर ने हलके की ओर से उप-मुख्यमंत्री का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *