मुख्यमंत्री मनोहर लाल बताएं चार साल में जींदवासियों को कितनी मौज करवाई-दुष्यंत

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Jind, 19 Jan, 2019
मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जींदवासियों को दिए गए आश्वासन कि आप इस चुनाव के टेस्ट में भाजपा को अच्छे नंबर दे देना, चुनाव के बाद थारी मौज करवा दूंगा, पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सर्वप्रथम तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल यह बताएं कि उन्होंने अपने साढ़े चार वर्षों के कार्यकाल के दौरान जींदवासियों की क्या मौज करवा दी ?
वे अपने पूरे कार्यकाल की एक ऐसी उपलब्धि ही बता दें, जिससे जींद के निवासियों के जीवन में कोई सकारात्मक परिवर्तन हुआ हो। अपने साढ़े चार वर्षों के शासनकाल में उन्होंने जींद के विकास के लिए कोई ऐसा उल्लेखनीय कार्य किया हो, जिससे जींद की दिशा एवं दशा बदलने का आभास मिलता हो. तो वह इसके बारे में ही बता दें।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सच तो यह है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने पूरे कार्यकाल के दौरान जींद के साथ ऐसा सौतेला व्यवहार करने का कार्य किया है कि उसे माफ नहीं किया जा सकता। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उनकी सरकार के कर्मों का ही फल है कि आज भाजपा के उम्मीदवार पर जमानत जब्त होने का खतरा मंडरा रहा है। यही कारण है कि इस खतरे के निशान से उपर जाने के लिए प्रदेश सरकार के मुखिया अपने सारे दरबारियों के साथ जींद में डेरा डाले हुए हैं।
अगर इन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान जींद के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए ठोस उपाय किए होते, तो आज इन्हें ये दुर्दिन नहीं देखने पड़ते। यही नहीं मनोहर सरकार द्वारा जींद के प्रति अपनाए गए उपेक्षात्मक रवैये का ही यह परिणाम है कि आज जींद से चुनाव लड़ने के लिए कैडर बेस्ड पार्टी के रूप में अपनी पहचान बताने वाली भाजपा को यहां चुनाव लड़ने हेतु एक ऐसे आयातित प्रत्याशी का सहारा लेना पड़ा, जो मूल रुप से इनकी पार्टी का था ही नहीं और चुनाव से दो माह पूर्व इन्हें जींद से चुनाव लड़वाने के लिए ही इन्हें पार्टी में शामिल किया गया था।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जब स्वर्गीय हरिचंद मिढा जिंदा थे, तो मनोहर लाल ने जींद के विकास के लिए की गयी उनकी मांगों पर जरा भी ध्यान नहीं दिया और आज अपनी लाज बचाने के लिए उनके पुत्र को अपनी ढाल बनाने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब बहुत हो गया। आप के साढ़े चार साल के कार्यकाल ने जींद की जनता के समक्ष आप की नीति और नीयत का पहले ही बखान कर दिया है।
अब जींद की जनता ऐसे झूठे आश्वासनो और प्रलोभनो के बहकावे में आने वाली नहीं है। जींद की जनता ने पहले से ही यह मन बना लिया है कि इस उपचुनाव में वह जींद के प्रति उपेक्षात्मक रवैया अपनाने वाले किसी भी दल अथवा व्यक्ति को अपना वोट नहीं देगी। चाहे वो भाजपा हो या फिर कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला। जींद की जनता इस बार अपने एक ऐसे जूझारु बेटे दिग्विजय को चुन कर विधानसभा में भेजने का कार्य करेगी जो जींदवासियों को उनके अधिकार दिलवाने का दम रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *