दुष्यंत चौटाला की नई पार्टी और झंडा लॉन्च, जन-जन तक पहुंचाने की अपील

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwah, Yuva Haryana
Jind, 9 Dec, 2018

जींद के पांडू पिंडारा की धरती से सांसद दुष्यंत चौटाला ने अपनी नई पार्टी और झंडे का ऐलान कर दिया है। दुष्यंत चौटाला की नई पार्टी का नाम जननायक जनता पार्टी है वहीं नये झंडे का रंग 70 फीसदी हरा और 30 फीसदी पीला है। झंडे पर नाम के साथ चौधरी देवीलाल की फोटो लगी हुई है।

इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने रैली को संबोधित करते हुए जननायक जनता पार्टी का संदेश जन-जन तक पहुंचाने की अपील की। करीब पौने घंटे के भाषण में दुष्यंत चौटाला ने अपने परिवार के ही लोगों को कटघरे में खड़ा किया तो वहीं दूसरी पार्टियों को भी जमकर घेरा।

 

दुष्यंत चौटाला ने अपने भाषण के दौरान कहा कि यह पार्टी साल 2019 में एक नई दशा और दिशा के साथ आएगी और प्रदेश की दूसरी पार्टियों को उखाड़ फेंकने का काम करेगी। उन्होने् कहा कि जनता का सीधा जुड़ाव है और चौधरी देवीलाल की नीतियों पर नई पार्टी के जरिये काम करेंगे।

उन्होने कहा कि जननायक जनता पार्टी चौधरी देवीलाल से जुड़ी हुई पार्टी है और इस पार्टी का झंडा और डंडा हमेशा बुजुर्ग किसान के साथ रहेगा। उन्होने जनता को याद दिलाते हुए कहा कि ताऊ देवीलाल जी डंडा और झंडा बदलते रहे पर बुजुर्ग और किसान के साथ हमेशा रहे।

दुष्यंत चौटाला ने यहां पर अपना राजनीतिक घोषणा पत्र सुनाते हुए कहा कि कुछ लोग हमें चक्रव्यूह में फंसाना चाहते थे लेकिन आपने चक्रव्यूह तोड़कर जननायक जनता पार्टी बना दी।

उन्होने कहा कि एक महीने के अंदर पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाएगी वहीं सरकार बनने पर महिलाओं की पेंशन की उम्र 55 साल और पुरुषों की 58 साल में पेंशन शुरु करने का काम करेंगे। उन्होने कहा कि हर गांव में मोबाइल डिस्पेंशरी बनाई जाएगी ताकि स्वास्थ्य सेवाएंं बेहतर मिल  सके।

 

दुष्यंत चौटाला ने यहां पर कहा कि व्यापारी वर्ग नोटबंदी और जीएसटी से परेशान हैं, व्यापारी महीने में तीन बार सीए के दफ्तर पर खड़े किये जाते हैं व्यापारी को प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होने कहा कि हमारी सरकार बनते ही ई-वे बिल खत्म किया जाएगा और व्यापारी आयोग बनाया जाएगा जिसके व्यापारी ही सदस्य होंगे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि डबवाली से पांच साल पहले शुरु्आत की थी और हर घर में आरओ लगाया जाएगा ताकि बीमारियों से जनता कोबचाया जा सके। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मैं छोरा हूं लेकिन मैंने काम करके दिखाया है। 166 गांवों में फोगिंग मशीने पहुंचाने का काम किया है।

दुष्यंत चौटाला ने यहां अपने भाषण में कहा कि साढ़े चार ज्यादा से ज्यादा युवा साथियों को रोजगार मेला लगाकर नौकरी दिलवाने का काम किया है और अपने पैसे से मेैं युवा बेरोजगारों के साथ खड़ा रहता हूं।

दुष्यंत चौटाला ने यहा ंपर कहा कि हमें संघठन चलाना है पैसे की जरुरत नहीं है कार्यकर्ताओ ंकी जरुरत है।दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मुझे मोटे नोट और चेक नहीं चाहिए बल्कि एक वोट चाहिए।

 

दुष्यंत चौटाला ने यहां पर ताऊ देवीलाल की याद दिलाते हुए कहा कि ताज होटल में ताऊ देवीलाल के साथ धोती वाले लोगों को नहीं जाने दिया था कि होटल गंदा हो जाएगा, लेकिन जननायक चौधरी देवीलाल ने धोती वाले किसानों को ताज होटल में घुमाया था।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज अजय सिंह चौटाला नहीं पहुंच पाए हैं। आज भी षड़यंत्रकारी बाज नहीं आ रहे हैं और कानूनी अड़चन पैदा कर रहे हैं।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मुझे धन दौलत नहीं चाहिए है बल्कि सभी का प्यार चाहिए है। दुष्यंत चौटाला ने रैली के दौरान आए चांदी के भेंट को पांडू पिंडारा धाम पर देने का ऐलान किया ।

 

यह होगा जननायक जनता पार्टी का मिशन 2019

प्राइवेट रोजगार में हरियाणा के युवाओं को सौ में से 75 रोजगार।

किसानों का सहकारी बैंकों का कर्ज माफ।

ट्यूबवेल कनेक्शन देने की शुरुआत।

फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सौ रुपये बोनस।

कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली।

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा खत्म।

बुजुर्ग पुरुषों को 58 साल और महिलाओं को 55 साल की उम्र में पेंशन।

निजी स्कूलों की फीस सरकारी स्कूलों के बराबर।

हर ब्लॉक में अत्याधुनिक मोबाइल डिस्पेंसरी।

हर बीस गांव के कलस्टर पर मेडिकल स्टोर।

व्यापारियों के लिए ई-वे बिल प्रणाली खत्म और व्यापार आयोग।

6800 गांवों में आरओ का पानी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *