बीजेपी वाले चौकीदार नहीं, ठेकेदार हैं – दुष्यंत चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Bhiwani, 17 March, 2019

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी द्वारा चौकीदार शब्द भुनाने पर जेजेपी के वरिष्ठ नेता और सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बीजेपी वाले चौकीदार नहीं, बल्कि अंबानी, अडानी समेत बड़े-बड़े बिल्डरों के ठेकेदार है। सांसद चौटाला ने प्रदेश के मुखिया पर टिप्पणी करते हुए कहा कि डेढ़ करोड़ की गाड़ी लेकर कहे मैं भी चौकीदारचौकीदार बेचारा क्या करे, जिसको न भत्ता, न सुविधा और न पगार

चौकीदार सब कह रहे हटा दो ठेकेदार,

हमें नहीं चाहिए जुमलों की सरकार।।

सांसद दुष्यंत ने हरियाणा में चौकीदारों का हाल बताते हुए कहा कि आज प्रदेश की भाजपा सरकार चौकीदारों से 16-16 घंटे काम करवाकर सिर्फ तीन हजार रूपए वेतन दे रही है। उन्होंने कहा कि इस सरकार से चौकीदारों का वेतन बढ़ाना तो दूर, इनसे चौकीदारों को दो साल पहले किए साईकिल और टॉर्च देने का वादा भी अभी तक पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के हालात दर्शाते है कि ये बीजेपी वाले चौकीदार नहीं, बल्कि ठेकेदार है। बीजेपी ने सिर्फ अंबानी, अडानी और बड़े-बड़े बिल्डरों को आगे बढ़ाने और सेना के पराक्रम पर वाहवाही लूटने का ठेका ले रखा है। सांसद ने भीड़ से आह्वान किया कि की भाजपा के इन कथित चौकीदार रूपी ठेकेदारों से बचें और इन्हें चलता करने के लिए जेजेपी का साथ दें।

 दादरी जिले में बाढ़डा हलके की अनाज मंडी में जन भावना रैली को संबोधित करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी को चुनाव निशान मिले हुए अभी 24 घंटे ही हुए हैं कि प्रदेश में चप्पे-चप्पे पर चप्पल की चर्चा हो रही है। ये चौधरी देवीलाल के खड़ाऊ हैं और इनके सहारे हम सब मिलकर प्रदेश को उन्नति के पथ पर लेकर जाएंगे। मैं आपसे वादा करता हूं कि साथ चलने से न तो आपके पांव में छाले पड़ने दूंगा और ना ही आपको कांटा लगने दूंगा। दुष्यंत ने वादा करते हुए कहा कि ये खड़ाऊ महिलाओं, व्यापिरयों, मजदूरों को सुरक्षा और युवाओं को रोजदार देगा। उन्होंने कहा कि जेजेपी किसानकमेरे एवम हर वर्ग की पार्टी है। हर व्यक्ति को चप्पल की आवश्यकता हर रोज होती हैइसलिए आने वाले 55 दिनों में पार्टी के चुनाव चिन्ह का इतना प्रचार प्रसार कर दो कि विरोधी दल के नेता चप्पल पहनी ही छोड़ दें।

किसानों की आवाज उठाते हुए दुष्यंत चौटाला ने मंडियों में सरसों की खरीद नहीं होने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि थोड़े दिन पहले प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल ने जगह-जगह रैलियां करके फसलों के दाम पर एमएसपी बढ़ाने की वाहवाही लूटी थी। लेकिन असिलयत ये है कि प्रदेश के किसानों की फसल सरकार द्वारा निर्धारित एमएसपी पर नहीं बिक रही है। दुष्यंत ने कहा कि आज सरसों की खरीद पर सरकार द्वारा करीब 42 सौ रूपए एसएसपी निर्धारित किया गया है, लेकिन मंडियों में सरसों की खरीद नहीं होने की वजह से किसानों को मजबूरन करीब 33 सौ रूपए सरसों बेचनी पड़ रही है। दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार पांच दिन के भीतर मंडियों में सरसों की खरीद नहीं शुरू करती है तो जननायक जनता पार्टी प्रदेशभर में बड़ा आंदोलन करेगी।

इससे पहले सांसद दुष्यंत ने उमेद पातुवास का जेजेपी में शामिल होने पर स्वागत किया और उन्हें आश्वासन दिया कि पार्टी में उन्हें पूरा मान-सम्मान मिलेगा। रैली आयोजक उमेद पातुवास ने अपने संबोधन में कहा कि वह हमेशा से ही डॉ अजय सिंह चौटाला के प्रशंसक रहे हैं और अब अंतिम सांस तक डॉक्टर अजय सिंह चौटाला के साथ रहेंगे । उन्होंने कहा कि निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर उन्हें जो 24300 मत मिले थे आज उन सभी मतदाताओं के साथ वे जेजेपी जॉइन कर रहे हैं। इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता तेलूराम जोगी,जिला प्रधान नरेश द्वारका,दादरी के विधायक राजदीप फोगाटपूर्व मंत्री बहादुर सिंह,पूर्व विधायक रमेश खटकभिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा प्रभारी सतीश यादवखेल प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष महावीर पहलवान सहित भारी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *