सांसद दुष्यंत चौटाला द्वारा दवाइयों और उपकरणों की खरीद में लगाए घोटाले के आरोपों के बाद स्वास्थ विभाग में हड़कंप, विज ने बुलाई बैठक

Breaking हरियाणा

युवा हरियाणा

पंचकूला (19 मार्च 2018)

इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला द्वारा दवाइयों और उपकरणों की खरीद को लेकर खट्टर सरकार पर लगाए गए करोडो़ं रुपए के घोटाले के आरोपों पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दोपहर 3 बजे विभाग की बैठक बुलाई है। इस पर विज ने कहा है कि उन्हें जानकारी दी जाए। वे अपने स्तर पर जांच करवाएंगे और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे।


बता दें कि दुष्यंत चौटाला ने दवाइयों और उपकरणों की खरीद में करीब 300 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाते हुए प्रदेश सरकार को निशाने पर लिया था। उन्होंने कहा कि करियाने की दुकान से दवाइयां और मेडीकल उपकरण खरीदे गए। अपनी जेबें गर्म करने के के लिए अधिकारियों ने सरकार द्वारा निर्धारित तय दामों से भी कई गुणा कीमतों पर दवाइयां खरीद कर सरकारी खजाने को सेंध लगाई है।

उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री को भी सवालों के घेरे में लिया था। RTI. से मिली जानकारी का हवाला देते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि 5 जिलों में अधिकारियों ने केवल महंगी कीमत पर दवाइयां और जांच उपकरण खरीदे, बल्कि उन कम्पनियों से भी दवाइयां खरीदी गई, जो करियाने और घी का कारोबार करती हैं।

उन्होंने जींद, रोहतक, हिसार, फतेहाबाद और रेवाड़ी में करीब 125 करोड़ रुपए के घपले की आशंका है। दुष्यंत ने अन्य जिलों की जानकारियों को छिपाने का आरोप लगाया और कहा पूरे प्रदेश में करीब 3 साल में 300 करोड़ रुपए का घोटाले की आशंका है। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस घोटाले की सी.बी.आई. से जांच करवाने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *