ईडी को मिला चौटाला परिवार का जमीन रिकार्ड, आय से अधिक संपत्ति का है मामला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana 
Sirsa, 23 July, 2019

आय से अधिक संपत्ति मामले में इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला के परिवार की जमीनों का रिकार्ड ईडी यानि प्रवर्तन निदेशालय ने हासिल कर लिया है। ईडी ने इससे पहले जिला प्रशासन को पत्र जारी कर चौटाला परिवार से संबंधित संपत्तियों का विवरण मांगा था। बताया जाता है कि ईडी की तरफ से तीन बार पत्र भेजे गए थे लेकिन इसका जवाब उन्हे नहीं मिला जिसके बाद खुल ईडी की टीम ने पहुंचकर चौटाला परिवार की संपत्तियों का रिकार्ड जुटाया है।

जिला प्रशासन के मुताबिक तीनों बार के आदेश के बाद स्थानीय तहसीलदारों को यह पत्र भेजे गये थे। ईडी ने इन पत्रों में ओपी चौटाला, अजय चौटाला और अभय चौटाला के खिलाफ चल रहे आय से अधिक संपत्ति के मामले का हवाला दिया था, लेकिन इसके बावजूद भी जिला अधिकारी रिकार्ड नहीं दे पाए थे।

हालांकि अब तहसीलदार प्रदीप कुमार का कहना है कि ईडी की तरफ से एक अधिकारी आए थे जिसके बाद उनसे जो जानकारी मांगी गई थी वो सारा रिकार्ड मुहैया करवा दिया गया था।

ईडी की तरफ से जिन संपत्तियों की जानकारी मांगी गई थी उसमें डबवाली के चौटाला हाईवे पर स्थित 14 कनाल जमीन पर आबकारी एवं कराधान विभाग के कार्यालय की जमीन को लेकर मांगा गया था। वहीं सिरसा में सूरज सिनेमा के सामने 590 वर्ग गज के व्यवसायिक भवन के बारे में जानकारी मांगी गई थी।

इसके अलावा डबवाली में कर्ण ऑटो मोबाइल के नाम से बाइक एंजेसी चल रही है, उस जमीन की जानकारी मांगी गई थी वहीं डबवाली में एक अन्य जमीन जिस पर डीपीएआरडी बैंक लिमिटेड चल रहा है, उसके बारे में जानकारी मांगी गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *