शिक्षामंत्री ने रिटायरमेंट के दिन प्रोफेसर को किया था सस्पेंड, अब आरोपी प्रोफेसर ने लगाए आरोप

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा
Manu Mehta, Yuva Haryana
Gurugram, 06 June, 2018
साइबरसिटी गुरुग्राम के रेलवे रोड स्थित गुरु द्रोणाचार्य कॉलेज सेक्टर 9 सरकारी कॉलेज और सेक्टर 14 महिला कॉलेज में क़ॉमर्स के विभागाध्यक्ष रह चुके प्रोफेसर सुभाष सपड़ा ने हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलाश शर्मा समेत शिक्षा विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारियों पर गैरकानूनी तरीके से बर्खास्त करने औऱ कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगाया है।
आपको बता दें कि प्रोफेसर सुभाष सपड़ा पर ट्यूशन पढ़ाने के दौरान एक लड़की से छेड़छाड़ करने का आऱोप लगा था, इस आरोप के बाद प्रोफेसर ने लड़की और उसके साथी पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाते हुए मामला भी दर्ज कराया था. इस बाबत मामले की जांच विभाग ने भी करनी शुरु की । हालांकि कोर्ट ने इस मामले में प्रोफेसर को बरी कर दिया था।
लेकिन शिक्षा विभाग ने कोर्ट की भी नहीं सुनी ओर प्रोफेसर पर कार्रवाई जारी रखी गुरुग्राम के एक निजी होटल में प्रेसवार्ता कर प्रोफेसर ने आरोप लगाया कि 31 मई को रिटायरमेंट के दिन देर रात बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया जो गैरकानूनी था।
प्रोफेसर सुभाष सपड़ा ने शिक्षा मंत्री रामबिलाश शर्मा   समेत दर्जनों अधिकारियों पर  कई आरोप लगाया है. हालांकि ये मामला कोर्ट में विचाराधीन है. ऐसे में देखना होगा कि  प्रोफेसर के आऱोपों में कितनी सच्चाई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *