दृष्टिहीन और गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षकों का होगा नजदीकी स्कूलों में तबादला, JBT से TGT पद पर भी होगी प्रमोशन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Haryana, 25-04-2018

दृष्टिहीन और गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षकों का अब उनके घर के आसपास ही तबादला किया जाएगा। अब उन्हें छात्रों को पढ़ाने के लिए ज्यादा दूर नहीं जाना पड़ेगा। ऑन लाइन तबादला नीति में कई ऐसे शिक्षकों के घर से दूर तबादले हो गए थे।

इसके अलावा सरकार जेबीटी से टीजीटी के पद पर भी शिक्षकों का प्रमोशन करेगी। जी हां,  इसकी घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की है।

मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर लगे जनता दरबार में 50 से ज्यादा शिकायतें सुनी। प्रतिनिधमंडल और निजी तौर पर शिकायत लेकर पहुंचे लोगों की समस्याएं तबादले, पंचायत भूमि पर अतिक्रमण और स्थानीय मुद्दों को लेकर थी।

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रधान तरूण सुहाग की अगुवाई में आए प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के सामने मांग रखी, कि तबादला नीति में दृष्टिहीन और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित जेबीटी अध्यापकों को उनके घर से दूर स्टेशन अलाट किया कर दिया गया।

इससे उन्हें आने-जाने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस पर मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग की एसीएस धीरा खंडेलवाल को आदेश दिए कि दृष्टिहीन या गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षकों के उनके घर के नजदीक स्टेशन अलाट करने के आदेश दिए।

मेवात प्राथमिक संघ प्रधान आनंद कुमार की अगुवाई में मिले शिक्षकों की ओर से जेबीटी अध्यापकों को टीजीटी प्रमोशन करने के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया।

 

 

1 thought on “दृष्टिहीन और गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षकों का होगा नजदीकी स्कूलों में तबादला, JBT से TGT पद पर भी होगी प्रमोशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *