Home Breaking हरियाणा में व्यापारियों और उद्योगों के बिजली बिलों को लेकर बड़ी राहत, देखिये

हरियाणा में व्यापारियों और उद्योगों के बिजली बिलों को लेकर बड़ी राहत, देखिये

0
0Shares

SAHAB Ram, Yuva Haryana

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने व्यापारियों,औद्योगिक इकाइयां अथवा अन्य कार्य करने वाले लोगों के लिए जिन्होने बिजली के बड़े कनेक्शन लिए हुए हैं, के लिए प्रति माह भुगतान करने वाले स्थाई शुल्क में छूट देने की घोषणा की है। इसके तहत, 50 किलोवाट तक के बिजली के कनेक्शन की युनिट की खपत यदि 50प्रतिशत या इससे कम होती है तो उनका पिछले और इस महीने का स्थाई शुल्क माफ कर दिया जाएगा। इसके अलावा, 50 किलोवाट से बड़े एचटी (हाईटेंशन) के कनेक्शन के तहत अधिकतम 10 हजार रुपये तक की सीमा का स्थाई शुल्क इन बिलों में माफ किया जाएगा।

        मुख्यमंत्री ने यह घोषणा आज यहां कोरोना वायरस के संबंध में उठाए गए कदमों के बारे जानकारी देने के लिए प्रदेशवासियों को संबोधित करने के दौरान की।

        उन्होंने सरकारी अनुबंध में काम करने वाले सभी कॉन्ट्रैक्टर को राहत देते हुए घोषणा की कि यह लोकडाउन की जो अवधि है,इसे जीरो अवधि मानकर उनके अनुबंध में इतनी समायवधि की छूट दी जाएगी।

        उन्होंने व्यापारियों से यह भी आग्रह किया कि उनके यहां कार्य करने वाले कर्मचारी और मजदूर वर्ग का अपने परिवार की तरह ख्याल रखें और उन्हें न तो काम से निकालें न ही उनका वेतन काटें। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी ऐसे सभी परिवारों की चिंता हम सबको मिलकर करनी है। इसलिए समाज के सभी लोग अपनी-अपनी जिम्मेवारी को निभाएं तभी हम सभी इस समय का मुकाबला कर सकते हैं।

        मुख्यमंत्री ने व्यापारियों, औद्योगिक इकाइयां और उद्योगपतियों का आह्वान किया है कि इस लॉकडाउन अवधि के दौरान वे अपना व्यापार ऑनलाइन माध्यम से करें और अपने उत्पादों को घर द्वार तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि इस दौरान नगद लेन-देन न करें बल्कि डिजिटल माध्यम से लेन-देन को बढ़ावा दें।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

करनाल में सामने आए कोरोना के आठ नये मामले, विभाग ने इलाकों में जाकर शुरू किया थर्मल स्केनिंग का काम

Yuva Haryana, Karnal करनाल में आ…