जिस स्कूल के बूथ पर सीएम डालते हैं वोट, उसी स्कूल का दो साल से कटा पड़ा है बिजली कनेक्शन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Kamarjeet Virk, Yuva Haryana
Karnal, 18 Dec, 2019

करनाल शहर का प्रेमनगर राजकीय हाई स्कूल जहां मुख्यमंत्री चुनाव के समय इस स्कूल में बने बूथ पर वोट डालने आते हैं, उस स्कूल में पिछले दो साल से 550 विद्यार्थियों को लाइट की सुविधा प्राप्त नहीं हो रही । मजबूरन विद्यार्थियों को अंधेरे में ही क्लास लगानी पड़ती है।
स्कूल में लाइट न होने का कारण बिजली निगम का बिल समय पर नहीं भरना है। यह बिल जनवरी 2018 से भरा जाना था, स्कूल की ओर से शिक्षा विभाग को कई बार पत्र लिखकर बिजली का बिल जमा करने के लिए बजट की मांग की है। लेकिन शिक्षा विभाग द्वारा 2017 दिसंबर के बाद बजट नहीं दिया गया है। बिल करीब 3 लाख 25 हजार रुपये का है।
बिल न भरने से बिजली निगम ने सवा तीन लाख का जुर्माना लगाया है। पिछले कई माह से बिजली निगम के कर्मचारी मीटर उतारकर ले गए हैं। अभी तक शिक्षा विभाग की और से पत्र दिए जाने पर अभी तक राजकीय हाई स्कूल बजट नहीं दिया है। अब विद्यार्थियों को जनरेटर की लाइट से ही पढ़ाई करनी पड़ती है।

स्कूल के प्रिसींपल ने बताया कि जब सीएम वोट डालने आए थे तब कनेक्शन को चालू कर दिया था, लेकिन कुछ समय बाद ही विभाग ने फिर से कनेक्शन काट दिया था। चुनाव के दौरान 15 दिनों तक कनेक्शन को जोड़ दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *