नई पेंशन प्रणाली के विरोध में उतरे कर्मचारी, किया विरोध प्रदर्शन

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

Suren Sawant, Yuva Haryana

Sirsa

नई पेंशन प्रणाली का विरोध जताने व पुरानी पेंशन स्कीम बहाली की मांग को लेकर आज सिरसा में कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। पेंशन बहाली संघर्ष समिति के बैनर तले प्रदर्शन करते हुए सर्वप्रथम कर्मचारी बिजली निगम कार्यलय परिसर में एकत्रित हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुरानी  पेंशन प्रणाली बहाली की मांग की।

तत्पश्चात कर्मचारी सड़कों पर रोष प्रदर्शन करते हुए ताऊ देवीलाल पार्क पहुंचे और सिरसा के सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने कहा कि आगामी सात अक्टूबर को करनाल में कर्मचारी रैली का आयोजन किया जायेगा और फिर भी उनकी मांगे नहीं मानी गई तो कर्मचारी और कड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

ज्ञापन लेने के बाद सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि उनकी आवाज लोकसभा में उठाई जाएगी और इनेलो के नेता प्रतिपक्ष व विधायक कर्मचारियों की आवाज विधान सभा में उठाएंगे।

पेंशन बहाली संघर्ष समिति के हिसार ज़ोन प्रभारी राजबीर सिंह ढिल्लों ने बताया कि केंद्र सरकार ने 2004 से व हरियाणा सरकार ने 2006 से नई पेंशन प्रणाली लागू की है जिसका कर्मचारी विरोध कर रहे है।

उन्होंने कहा कि पेंशन के लिए उनकी तनखाह से ही दस प्रतिशत अंशदान काट लिया जाता है और उतनी ही राशि सरकार द्वारा जमा करवा दी जाती है और इस राशि को शेयर बाजार में लगा दिया जाता है। उन्होंने पूरानी पेंशन प्रणाली की मांग करते हुए कहा कि सात अक्टूबर को करनाल में कर्मचारी रैली का आयोजन किया जायेगा जिसमे करीब डेढ़ लाख प्रदेश सरकार के कर्मचारी व करीब 50 हजार केंद्र सरकार के कर्मचारी भाग लेंगे।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि फिर भी उनकी मांगे नहीं मानी गई तो और कड़ा आंदोलन के लिए कर्मचारियों को मजबूर होना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *