सरकारी आश्वासनों से परेशान कच्चे कर्मचारी , अब 9 मई को आर-पार की लड़ेंगे लड़ाई

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 3 May, 2018

पक्के करने और वेतन बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर आंदोलन करते रहे कच्चे कर्मचारियों ने  अब बड़ें आंदोलन की तैयारी कर ली है। सरकार की आश्वासनों से परेशान होकर अब इन्होने बड़ी रणनीति के तहत सरकार को घेरने की तैयारी की है।

यूनियनों की तरफ से अब 9 मई को हरियाणा सरकार को घेरने के लिए पंचकूला में बड़े आंदोलन की तैयारी की गई है, इसके लिए जिला स्तर पर भी यूनियन के पदाधिकारियों ने रणनीति तैयार कर ली है।

यूनियन की तरफ से इस आंदोलन में प्रदेश के कच्चे कर्मचारियों के आंदोलन में मिलने की संभावना है, प्रदेश के शहरी स्थानीय निकाय विभाग के करीब 30 हजार कर्मचारी 9 मई से तीन दिवसीय हड़ताल करेंगे वहीं कंप्यूटर टीचर्स और लैब सहायक भी  पंचकूला में हुंकार भरेंगे।

कंप्यूटर टीचर्स और लैब सहायकों का आरोप है कि बीते दिनों उनके वेतन बढ़ाने की बात कही थी लेकिन अब शिक्षा विभाग ने 5 हजार कर्मचारियों को बढ़ा हुआ वेतन देने की बजाय पुराना वेतन ही दिया है।

 

मुख्यमंत्री की घोषणा चार महीने बाद भी लागू ना होने से नाराज कंप्यूटर टीचर्स और लैब सहायक संघ ने 9 मई को सामूहिक रूप से एक साथ पंचकुला में शिक्षा विभाग के घेराव का ऐलान कर दिया हैI

 

क्या है यूनियन की मांगे ?

  1. 1360 फायर कर्मियों को नौकरी में समायोजित किया जाए
  2. नगर निगमों, परिषदों, नगर पालिकाओं में ठेके पर काम कर रहे सभी प्रकार के कर्मचारियों को विभाग में समायोजित किया जाए।
  3. जोखिम भरा काम करने वाले सफाई कर्मचारी, सेवा में ड्राइवर, इलेक्ट्रीशियन व अग्निशमन कर्मचारियों को जोखिम भत्ता दिया जाए।
  4. कैशलेस मेडिकल सुविधा लागू की जाए।
  5. यूनियन ने मांग की कि 2 अप्रैल के भारत बंद के दौरान संघ के कई पदाधिकारियों पर बनाए गए झूठे मुकदमों की जांच की जाए, तब तक गिरफ्तारी पर रोक लगाई जाए और निर्दोष पाए जाने पर मामला रद किया जाए।
  6. इसके अलावा यूनियन ने डोर टू डोर कूड़ा संग्रहण का चीन की कंपनी को दिया गया ठेका रद्द करने, ठेकेदारी प्रथा पर रोक लगाकर कच्चे कर्मचारियों को पक्का करवाने, कच्चे कर्मियों को पक्का किए जाने तक समान काम समान वेतन देने की मांग की।
  7. यूनियन ने 11 जुलाई 2017 को संघ व सरकार के बीच हुई बातचीत के आधार पर सहमति बने मुद्दों को लागू करने की मांग की है।

Read This News Also >>>>>

सरकार कर रही है सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की मागों की अनदेखी, अब होगा राज्यव्यापी आंदोलन 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *