रोहतक में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Rohtak, 03 June, 2019

रोहतक पुलिस की सीआईए-1 की टीम की आज बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई जिसमें बदमाशों ने सीआईए-1 की टीम पर 2 बार जानलेवा फॉयर किया। सीआईए-1 की टीम ने तत्परता व सुझबुझ से कार्य करते हुए जवाबी कार्यवाही करते हुए फॉयर किया जिसमें एक बदमाश घायल हुआ है जिसे इलाज के लिए तुरंत पीजीआईएमएस रोहतक में दाखिल कराया गया है। अन्य 3 बदमाशों को मौके से काबू किया गया है। आरोपियो के कब्जा से 3 देसी पिस्तोल, 3 जिन्दा कारतूस व 2 मोटरसाईकिल बरामद हुई है। आरोपियो से एक कार लूट की वारदात का खुलासा हुआ है। इसके अलावा आरोपियों द्वारा एक युवक की हत्या करने का प्लान था। आरोपियो को आज पेश अदालत किया जाएगा। मामलें की गहनता से जांच जारी है।

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक रोहतक जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि दिनांक 28.05.19 को जीन्द गोहाना बाईपास पर कच्चा चमारियां मोड़ के पास एक कार लूटी की वारदात हुई थी। जिसमें दो मोटरसाईकिलो पर सवार चार युवको ने हथियारों के बल पर ट्रक से उतारते समय हुई हुंडई की नई कार वेन्यु को लूटा था। पुलिस ने मामलें में कार्यवाही करते हुए अज्ञात युवको के खिलाफ थाना शहर रोहतक में अभियोग संख्या 355/19 अंकित कर जांच शुरू कर दी। मामलें की गंभीरता को देखते हुए मामलें की जांच निरीक्षक प्रशांत कुमार के नेतृत्व में सीआईए-1 स्टाफ को सौंपी गई। प्रभारी सीआईए-1 निरीक्षक प्रशांत कुमार को दिनांक 02/03 जून की रात को सूचना मिली कि कच्चा चमारियां रोड़ पर हुंडई की गाड़ी लूटने वाले चारों युवक मोटरसाईकिलों पर सवार होकर जीन्द चौक से गोहाना रोड़ की तरफ जाने वाली आऊटर बाईपास रोड़ पर हथियारों सहित वारदात करने के इरादे से घूम रहे है। सूचना पर तुरंत कार्यावही करते हुए प्रभारी सीआईए-1 निरीक्षक प्रशांत कुमार ने स.उप.नि. अमित दलाल व स.उप.नि. विनोद दलाल के नेतृत्व में सीआईए-1 टीम का गठन कर छापेमारी के लिए रवाना किया। आरोपियों को काबू करने के लिए सीआईए-1 की टीम कच्चा चमारिया रोड़ पर सड़क के किनारे आड़ लेकर खडे हो गे। जो करीब 4 बजे सुबह कच्चा चमारियां रोड़ की तरफ दो मोटरसाईकिल आती दिखाई दी। सीआईए-1 की टीम ने दोनो मोटरसाईकिलों पर सवार युवकों को रूकने के लिए कहा। मोटरसाईकिल रोकने की बजाए अपाचे मोटरसाईकिल के पीछे बैठे युवक ने स.उप.नि. अमित की तरफ गोली चला दी। स.उप.नि. अमित ने बचाव करते हुए युवको को चेतावनी देते हुए एक हवाई फायर किया। भागने के कोशिश में युवकों की मोटरसाईकिल संतुलन बिगड़ने के कारण गिर गई। युवक मोटरसाईकिल को छोड़कर पैदल खेतों की तरफ भागने लगे। भागते हुए युवक ने पुलिस पार्टी पर एक फायर किया। स.उप.नि. अमित ने पिस्तोल सहित भाग रहे युवक के पैर पर एक गोली मारी। जिससे युवक मौके पर ही गिर गया। गोली लगने से घायल युवक की पहचान सोमबीर उर्फ प्रवीन पुत्र जोगेन्द्र निवासी गांव भगवतीपुर (रोहतक) के रूप में हुई है जिसके कब्जा से एक देसी पिस्तोल बरामद हुई है। युवक को ईलाज के लिए तुरंत सरकारी गाड़ी में बैठाकर पुलिस निगरानी में पीजीआईएमएस रोहतक का रवाना किया गया। कुछ दूरी पर भाग रहे दुसरे युवक को काबू किया जिसकी पहचान कृष्ण उर्फ राहुल पुत्र विरेन्द्र निवासी गांव निड़ाना (रोहतक) के रूप में हुई है। आरोपी के कब्जा से एक देसी पिस्तोल (कट्टा) व एक जीन्दा कारतूस बरामद हुआ है। दुसरी मोटरसाईकिल हीरो डिलेक्स पर सवार युवको को भी सीआईए-1 की टीन ने तत्परता व सुझबुझ से काबू किया। जिनकी पहचान प्रमोद उर्फ टाइगर पुत्र रतन सिंह निवासी निडाना (रोहतक) के रूप में हुई है जिसके पास से एक देसी पिस्तोल बरामद हुई है। चौथे युवक की पहचान मोहित उर्फ सूरज पुत्र हरिश निवासी कृष्णा कालोनी रोहतक के रुप में हुई है जिसके पास से 2 जिन्दा कारतूस बरामद हुए है। आरोपियो के खिलाफ थाना शहर रोहतक में धारा 307,353,186,34 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग अंकित किया गया है। वारदात में कुल चार राउंड फायर हुए है जिसमें दो फायर आरोपी सोमबीर ने तथा दो फायर स.उप.नि. अमित दलाल ने किए है। मौके से चारों खोल बरामद हुए है।

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि सभी आरोपियो को पुराना अपराधिक रिकार्ड रहा है। दिनांक 28.05.19 को चमारियां रोड़ पर ट्रक से उतारते हुए हुंडई की वेन्यू कार लूटने की वारदात में आरोपी शामिल रहे है। आरोपी कृष्ण के खिलाफ थाना पुरानी सब्जी मंडी में एक छेड़छाड़ का मामला एक महिला ने सन् 2017 में दर्ज कराया था जिसमें आरोपी गिरफ्तार हो चुका है। इसी बात की रंजिश रखते हुए आरोपी कृष्ण का महिला के पति को मारने का प्लान थी। इसके लिए ही उसने अपने साथियों के साथ मिलकर प्लान के तहत ही कार लूट की वारदात को अंजाम दिया था। लूटी ही कार में सवार होकर ही आरोपियों द्वारा हत्या की वारदात को करना था। आरोपियों को जल्द ही वारदात को अंजाम देने का प्लान था। जो सीआईए-1 की टीम ने समय रहते आरोपियो को काबू किया है तथा अप्रिय घटना को होने से रोका है।

आरोपीः- 1. सोमबीर उर्फ प्रवीन पुत्र जोगेन्द्र निवासी गांव भगवतीपुर जिला रोहतक (घायल अवस्था में दाखिल पीजीआईएमएस रोहतक)

बरामदगीः- एक देसी पिस्तोल

आरोपी के खिलाफ थाना बौंद कलां में सन् 2014 में हत्या व अपहरण का एक मामला दर्ज है। थाना सदर रोहतक में सन् 2018 में लड़ाई झगड़ा का मामला दर्ज है। अवैध हथियार रखने का एक मामला थाना अर्बन एस्टेट में दर्ज है। सन् 2014 में सोनीपत के कुंडली थाना में आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रयास व सरकारी कार्य में बाधा पहुँचाने का मामला दर्ज है।

2. कृष्ण उर्फ राहुल पुत्र विरेन्द्र निवासी गांव निड़ाना (रोहतक)

बरामदगीः- एक देसी पिस्तोल (कट्टा) व एक जिन्दा कारतूस

आरोपी सन् 2017 में महिला से छेड़खानी के मामलें में शामिल रहा जिस संदर्भ में थाना पुरानी सब्जी मंडी रोहतक में मामला दर्ज है। आरोपी थाना सदर रोहतक में दर्ज एक लडाई झगडे के एक मामले में भी शामिल रहा है।

3. प्रमोद उर्फ टाइगर पुत्र रतन सिंह निवासी निडाना (रोहतक)

बरामदगीः- एक देसी पिस्तोल मैगजीन सहित

आरोपी अवैध रुप से हथियार रखने के आरोप में थाना महम में गिरफ्तार हो चुका है। इसके अलावा आरोपी लड़ाई झगड़े के एक मामले में भी शामिल रहा है।

4. मोहित उर्फ सूरज पुत्र हरिश निवासी कृष्णा कालोनी रोहतक

बरामदगीः- 2 जिन्दा कारतूस

आरोपी करीब 3 साल पहले थाना सिविल लाईन में एरीया में हुई अपहरण की एक वारदात में शामिल रहा है।

इसके अलावा आरोपियो के कब्जा से एक मोटरसाईकिल अपाचे व एक मोटरसाईकिल हीरो डिलेक्स भी बरामद हुई है। दोनो मोटरसाईकिलें चोरीशुदा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *