Home Breaking तबलीगी जमात से आए हर शख्स की होगी जांच, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिए आदेश

तबलीगी जमात से आए हर शख्स की होगी जांच, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिए आदेश

0
0Shares

Yuva Haryana, Chandigarh

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि 1 मार्च से आज तक तबलीगी जमात से प्रदेश में जो भी व्यक्ति आया है उन सभी का टैस्ट किया जाऐगा। जिसके लिए आज आदेश जारी कर दिए गए है। विज आज यहां स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ कोविड-19 को लेकर समीक्षा बैठक की।

विज ने कहा कि प्रदेश का जो भी व्यक्ति जमातियों के सम्पर्क में आया है वह प्रशासन को सूचना करें ताकि उसका टैस्ट करवाया जा सके। उन्होनें ने कहा कि पीपीई किट के लिए अढ़ाई लाख किट का आडर किया हुआ है। जिसमें से कुछ किट आ चुकी है जिनका वितरण प्रदेश के सभी नागरिक हस्पतालों में किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम एवं प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक उपायों को भी अपनाना चाहिए। जिसमें तुलसी, दालचीनी, कालीमिर्च, शुण्ठी एवं मुनक्का से बनी हर्बल-टी या काढ़ा दिन में एक से दो बार पिना चाहिए। इसके साथ ही 150 एम एल गर्म दूध में आधा चम्मच हल्दी चूर्ण दिन में एक से दो बार लेना चाहिए। और ज्यादा से ज्यादा गर्म पानी का सेवन करना चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री ने आज यहां अधिकारियों के साथ बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया और प्रदेश की जनता से अवाहन किया कि सभी कोरोना वायरस को मात देने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। उन्होनें कहा कि प्रदेश में किसी भी प्रकार की दवाईयों और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए आवश्यक चीजों की कमी नही आने दी जाऐगी।

बैठक में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, चिकित्सा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आलोक निगम, महानिदेशक, स्वास्थ्य सेवाएं सूरजभान कम्बोज, आयुष विभाग के महानिदेशक साकेत कुमार, खाद्य एवं औषधि प्रशासन के आयुक्त अशोक मीणा, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक प्रभजोत सिंह, निदेशक श्रीमती ऊषा सहित अधिकारी मौजूद थे।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पंजाब और हरियाणा में भारतीय सेना में निकलीं भर्तियां, 10वीं-12वीं पास करें आवेदन

Yuva Haryana, Chandigarh Indian Army Recruitment 2020: आर्मी…