इनेलो सरकार में शिक्षा मंत्री रहे बहादुर सिंह हुए जेजेपी में शामिल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana.

Dadri, 7Jan,2019

इनेलो सरकार में शिक्षा मंत्री रहे बहादुर सिंह सोमवार को सांसद दुष्यंत चौटाला के नवनिर्मित संगठन जननायक जनता पार्टी में शामिल हो गए। जेजेपी के संरक्षक और पूर्व सांसद डॉ. अजय सिंह चौटाला ने उनके चरखी दादरी स्थित निवास पर पार्टी में शामिल करवाया। इस दौरान दादरी विधायक राजदीप फौगाट भी मौजूद रहे। पूर्व शिक्षा मंत्री बहादुर सिंह ने 2000 से 2005 तक ओम प्रकाश चौटाला की सरकार में शिक्षा मंत्री के रूप में कार्य किया था।

बता दें वर्ष 1996 में हरियाणा की सिविल सेवाओं से सेवानिवृत्त होने के बाद बहादुर सिंह ने भिवानी जिले के लोहारू निर्वाचन क्षेत्र से अपने राजनीतिक जीवन कि शुरुआत की थी। पूर्व शिक्षा मंत्री बहादुर सिंह ने लोहारू निर्वाचन क्षेत्र से तीन विधानसभा चुनाव लड़े चुके हैं।

वर्ष 2000 व 2005 में इंडियन नेशनल लोकदल के टिकट पर और 2014 में हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) के टिकट पर। वर्ष 2000 के चुनाव में उन्होंने हरियाणा विकास पार्टी (एचवीपी) के सोमवीर सिंह को हराया था, जबकि 2005 के विधानसभा चुनावों में वह कांग्रेस के सोमवीर सिंह से हार गए थे। 2014 के विधानसभा चुनावों चौथे स्थान पर रहे।

पत्रकारों  से बात करते हुए बहादुर सिंह ने पुष्टि की और कहा कि उनके परिवार का चौधरी देवी लाल के साथ एक लंबा संबंध है। मेरे चरखी दादरी निवास पर अजय सिंह चौटाला की उपस्थिति में जननायक जनता पार्टी में शामिल हो जाऊंगा। दुष्यंत चौटाला की स्वच्छ छवि को देखकर मैंने यह निर्णय लिया। सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में शिक्षा, बुनियादी ढांचा, महिला सुरक्षा और कृषि ऋण माफी मेरे मुख्य मुद्दे होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *