जींद में समरसता की मिसाल, एक पंडाल में एक तरफ फेरे, दूसरी तरफ निकाह

Breaking हरियाणा विशेष

जींद में एक बैंक्वेट हॉल में सामाजिक समरसता की मिसाल देखने को मिली। यहां पर एक ही पंडाल में एक तरफ हिंदू रीति-रिवाजों से फेरे होते दिखाई दिये तो उसी पंडाल में दूसरी तरफ मुस्लिम धर्म की रीति-रिवाजों के हिसाब से निकाह हुआ।

यहां पर आए लोगों को खाने-पीने के लिए भी किसी को रोकटोक नहीं थी, सभी ने जहां मर्जी खाया, जहां मर्जी डांस किया और जहां मर्जी आपस में बातचीत की।

फऱीदाबाद और सोनीपत से आए हुए बाराती आपस में थोड़े ही समय में घुल मिल गए और आपस में जमकर हंसी मजाक किया। दोनों की धर्मों के लोगों ने आपस में गले मिलकर इस शादी को खास बनाया।

इस दौरान शब्बीर खान और राजेंद्र के परिजनों ने एक साथ मिलकर शादी और निकाह में शामिल होने वाले लोगों को स्वागत किया। रोहतक रोड पर रहने वाले शब्बीर खान और हांसी रोड पर रहने वाले राजेंद्र ने बताया कि वो दोनों दोस्त हैं और दोनों ने मिलकर इस कार्यक्रम को किया है।

शब्बीर खान की बेटी शबनम और राजेंद्र की बेटी शालू की शादी एक ही दिन तय की गई थी, लेकिन बैंक्वेट हॉल नहीं मिलने की वजह से दोनों ने एक साथ ही शादी और निकाह की योजना बनाई। हालांकि इस समारोह में दोनों परिवारों ने खाने-पीने की अलग-अलग व्यवस्था की लेकिन यहां पर आने वाले लोगों ने इस समारोह को सांझा कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *