मुश्किलों का डटकर सामना कर, आखिरकार हासिल कर ही लिया ‘मिसेज हरियाणा’ का ताज

चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Bhiwani, 08-04-2918

भिवानी की बेटी प्रिया ने यह साबित कर दिया है कि अगर हौंसले बुलंद हो, तो इंसान कुछ भी कर सकता हैं। चाहे उसकी जिंदगी में कितने ही उतार-चढ़ाव क्यों न आए हो। जी हां, ऐसा ही एक उदाहरण बनी  है प्रिया असीजा। जो जिंदगी में आए उतार-चढ़ावों को मात देकर आगे बढ़ी और मिसेज हरियाणा का ताज अपने नाम करके ही दम लिया। खुद पर इतनी जिम्मेदारियां होने के बावजूद भी उनका सामना करने से प्रिया जरा भी चूकी।

तीन दिवसीय  मिस एंड मिसेज हरियाणा 2018 कांटेस्ट तीन दिन तक चला, जिसमें विभिन्न राज्यों से आई महिलाओं ने हिस्सा लिया। लेकिन आखिर में इस खिताब से प्रिया को नवाज़ा गया। प्रिया असीजा अब देशभर की महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा को लेकर उनकी आवाज बुलंद करेंगी, जो सामाज में शोषण का शिकार हो रही हैं।

प्रिया का मकसद उन महिलाओं को जीने की सही राह दिखाना रहेगा। प्रिया एक सामाजिक संस्था के ज़रिए से भी किशोर अवस्था की लड़कियों के लिए आंतरिक स्वच्छता को लेकर प्रदेशभर में मुहिम चला रही हैं।

प्रिया का कहना है कि उसकी शादी 2002 में हुई थी, लेकिन ये शादी ज्यादा सफल नहीं रही और जिंदगी में एक ऐसा मोड़ भी आया। जब उन्हें अपने दांपत्य जीवन और करियर में किसी एक का चुनाव करना पड़ा। इस कठिन वक्त में भी उसने अपनी इच्छा और सपने को पूरा करना ही बेहतर समझा।

वहीं शादी टूटने के बाद बेटे के सुरक्षित भविष्य की जिम्मेदारी भी प्रिया के कंधों पर ही आ गई। इसके बाद प्रिया ने पार्लर और टीवी में एंकरिंग कर आजीविका कमाई और  अपने  बेटे का पालन पोषण करना शुरू किया।  मिसेज हरियाणा 2018 बनने के बाद उनका अगला लक्ष्य मिसेज इंडिया और मिसेज वर्ल्ड बनने के साथ-साथ बॉलीवुड में भी अपना भाग्य आजमाना है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *