शिक्षिकाओं को छात्र दिखा कॉलेज ने बनाए फर्जी बस पास, कॉलेज पर रोडवेज ने 6 लाख 75 हजार 600 रूपये का जुर्माना ठोका

Breaking Uncategorized बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Sonipat

शिक्षिकाओं के फर्जी रोडवेज बस के पास बनवाने पर सीसीएएस जैन गर्ल्ज कॉलेज पर रोडवेज ने 6 लाख 75 हजार 600 रूपये का जुर्माना ठोका है। आरोप है कि कालेज प्रबंधन ने रोडवेज को कॉलेज में ही पढ़ाने वाली चार शिक्षिकाओं को छात्राएं दिखा कर उनके रियायत दर पर बस पास बनवा लिए। इस पर सोनीपत के संतराज ने मामले की शिकायत रोडवेज विभाग को दी।

शिकायत मिलते ही रोडवेज विभाग ने मामले की जांच करवाई तो सच उजागर हुए। इस पर रोडवेज विभाग ने कॉलेज पर 6 लाख 75 हजार 600 रूपये का जुर्माना कर दिया। सोनीपत के ग्यान नगर निवासी संतराज की शिकायत मिलने पर रोडवेज विभाग के जीएम ने स्टोर अधिकारी दीपक कुंडू को मामले की जांच सौंपी। दीपक कुंडू ने कालेज की सभी 151 छात्राओं के पास की जांच कि जिन्हें रोडवेज विभाग से बनवाया गया।

जांच के दौरान कॉलेज के प्राचार्य ने यह लिखित में स्वीकार किया कि कालेज के एक पूर्व शिक्षक मनोज के निर्देशानुसार पास बनवाने के लिए जो लिस्ट भेजी गई, उसमें शिक्षिकाओं के भी नाम थे। जब कालेज प्रबंधन को इस बारे में पता चलो तो उक्त शिक्षक की सेवाएं समाप्त कर दी गई और कालेज के 4 शिक्षिकाओं जिनके पास बने थे, उनके पास निरस्त करवा दिए गए।

स्टाफ को सही सूची बना कर रोडवेज विभाग को सौंपने के निर्देश दिए गए। प्राचार्य के स्वीकार करने के बाद रोडवेज बस पास में हुई धांधली का खुलासा हो पाया। कॉलेज की तरफ से शिक्षका शिवांगी, आरती, आरती राजपूत व पूजा रानी का छात्र दर्शा कर उनके फर्जी पास बनवाए थे। रोडवेज के अनुसार फर्जी पास बनने की वजह से करीब 67 हजार 560 रूपये का नुकसान हुआ है। इस पर रोडवेज की तरफ से कालेज प्रबंधन को दस गुणा जुर्माना राशि जमा करवाने के आदेश दिए हैं। जिसके तहत कालेज को 6 लाख 75 हजार 600 रूपये का जुर्माना देना होगा।

वहीं इस बारे में कालेज के प्राचार्य एसके मल्हौत्रा ने बताया कि सोनीपत के संतराज की शिकायत पर रोडवेज की तरफ से जांच जरूर की गई है। इस बारे में कालेज की तरफ से जवाब भी दे दिया गया है। लेकिन जुर्माने के बारे में उन्हे कोई जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *