सरकार को घाटा करवा रही हैं यह नकली बसें, कहीं आप तो नहीं कर रहे इनमें सफर

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 18 June, 2018

लोगों के साथ हरियाणा रोडवेज की बसों को लेकर छल किया जा रहा है। प्रदेश में ज्यादातर लोग हरियाणा रोडवेज की बसों में ही सफर करना पसंद करते हैं।

जिसका फायदा कुछ निजी बस वाले उठा रहें हैं और हरियाणा रोडवेज से मिलती- जुलती दो दर्जन से भी ज्यादा बसें चलाई जा रही हैं।

लोगों को भ्रमित करने के लिए हूबहू इनका रंग- रोगन हरियाणा रोडवेज की बसों जैसा किया हुआ है।

यह बसें दिल्ली से जयपुर तक धड़ल्ले से चलाई जा रही हैं। दिल्ली के धौलाकुआं से गुड़गांव होते हुए ये मानेसर धारूहेड़ा नीमराणा से जयपुरर तक चलाई जा रही हैं।

इन बसों का संचालन निजी वाहन चालकों की तरफ से ही किया जा रहा है।

लोगों को गुमराह करने के लिए बस के ऊपर ‘हरियानारायण’ लिखा हुआ है, ताकि यात्री हरियाणा रोडवेज समझकर इनमें सवार हो जाएं। ऐसा हो भी रहा है, लोग धोखा खा जाते हैं कि वह हरियाणा रोडवेज में ही सफर कर रहे हैं।

बता दें कि हरियाणा के परिवहन मंत्री खुद इस प्रकार की नकली बसों को पकड़ चुके हैं। ‘हरियाणा शक्ती’ के नाम से चलाई जा रही नकली बस को कृष्ण पंवार ने पकड़ा था।

 

अब सवाल यह उठता है कि हर बस स्टैंड पर अधिकारी मौजूद होते हैं, फिर भी इनको क्यों नहीं पकड़ते ?

क्या अधिकारियों की मिलीभगत से चल रही है ये नकली रोडवेज बसें ?

वहीं दूसरी ओर ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों ने आरटीओ सचिव गुड़गांव पर बस संचालकों के साथ मिलभगत का आरोप भी लगाया है।

यात्रियों को तो इस खतरा है क्योंकि निजी बसों के मुकाबलें हरियाणा रोडवेज की बसें अधिक सुरक्षित मानी जाती हैं। साथ ही इससे सरकार को भी काफी नुकसान भी हो रहा है।

ऐसी बसों के चलने से जहां यात्रियों को जान का खतरा है, तो दूसरी ओर इससे रोडवेज को भी भारी नुकसान हो रहा है। प्रदेश में यातायात पुलिस की भी लापरवाही सामने आ रही है। यातायात पुलिसकर्मी इन बसों का चालान नहीं करते।

यात्रियों से यह अनुरोध भी किया जा रहा है कि जब भी वे रोडवेज की बसों में सफर करें, तो रंग के साथ उसपर ‘हरियाणा रोडवेज’ जरूर लिखा देखें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *