करनाल में सब्जी और पकौड़े बेचने वाले पर GST की मार, जानिए क्या हैं पूरा मामला ?

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Kamarjeet Virk, Yuva Haryana, Karnal

करनाल में एक सब्जी और पकौड़े बेचने वाले के नाम पर जीएसटी में फर्जी फर्म रजिस्टर्ड है। अब दोनों के पास करोड़ों रुपये की टैक्स रिकवरी के लिए विभाग की ओर से नोटिस जारी हुए हैं। दोनों ही परिवारों ने मामले में प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।

बता दें कि पानीपत में गत वर्ष पकड़े गई जीएसटी फर्जी बिलिंग के मामले में दो फर्मों में एक करनाल के सुभाष सेठी जो कि सब्जी बेचने का काम करता है। जबकि दूसरी फर्म उनके दामाद बलविंद्र के नाम पर रजिस्टर्ड हुई मिली। बलविंद्र नेवल अड्डे पर पकौड़ों की रेहड़ी लगाता है। दोनों ही फर्मों की करोड़ों रुपये की टर्न ओवर आई है, जिसका अब करीब 9 करोड़ रुपये की टैक्स रिकवरी के दोनों ही परिवारों को नोटिस मिले हैं।

सुभाष सेठी ने बताया कि वर्ष 2017 में अर्जुन गेट स्थित उनके घर के पड़ोस में रहने वाले महिंद्र बहल ने लोन दिलाने के नाम पर उनकी व उनके दामाद बलविंद्र की आईडी ली थी, जिसका उसने गलत इस्तेमाल करते हुए पानीपत में जीएसटी में फर्जी फर्म रजिस्टर्ड करा दी। उन्हें इसकी जानकारी तब हुई जब विभाग की ओर से पिछले साल फरवरी माह में टैक्स रिकवरी का नोटिस भेजा गया।

उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर वे कई बार अधिकारियों के भी चक्कर काट चुके हैं। कहीं उनकी सुनवाई नहीं हुई। यह भी बता चुके हैं कि उनके साथ धोखा हुआ है। अब फिर विभाग की ओर से रिकवरी के नोटिस भेजे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *