हरियाणा पुलिस का नकली सहायक सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana
Bahadurgarh, 05 Feb, 2019

बहादुरगढ़ पुलिस ने एक नकली सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी से पुलिस की वर्दी और हरियाणा पुलिस का एक फर्जी पहचान पत्र भी बरामद हुआ है। आरोपी की गाड़ी में कई फर्जी नंबर प्लेट भी मिली है। आरोपी को आज बहादुरगढ़ में न्यायाधीश के सामने पेश किया जाएगा और पुलिस रिमांड मांगा जाएगा।

पुलिस जांच अधिकारी अश्वनी कुमार ने बताया कि बहादुरगढ़ के शास्त्री नगर निवासी धर्मेंद्र के खिलाफ रोहतक के गढ़ी बलम्भ गांव निवासी संदीप नाम के व्यक्ति ने शिकायत दी थी, कि धर्मेंद्र खुद को पुलिस का सब इंस्पेक्टर बताता है और उससे धर्मेंद्र ने बीट गाड़ी खरीदी थी। जिसकी करीब 16 किस्ते आरोपी ने नहीं जमा करवाई। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और आज आरोपी को बहादुरगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया।

जब आरोपी की गाड़ी की तलाशी ली गई, तो उससे हरियाणा पुलिस का एक फर्जी पहचान पत्र, पुलिस की वर्दी और गाड़ी की कई फर्जी नंबर प्लेटें बरामद हुई। उन्होंने बताया कि आरोपी खुद को पुलिस अधिकारी बताकर रॉब जमाता था और कई अन्य संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त था। आरोपी ने हरियाणा पुलिस का फर्जी पहचान पत्र फरीदाबाद से बनवाया था।

वह फरीदाबाद में ही एक स्कूल चलाता था और उसने केवल 12वीं कक्षा तक ही शिक्षा ग्रहण की है। पुलिस की वर्दी और फर्जी आई कार्ड के मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी से उसके द्वारा की गई वारदातों की जानकारी जुटाने का प्रयास करेगी।

हम आपको बता दें कि बहादुरगढ़ में इससे पहले भी कई युवकों के पास पुलिस के फर्जी आई कार्ड देखे जा चुके हैं। कई युवा इन्हें महज नेशनल हाईवे पर बनाए गए टोल प्लाजा को मुफ्त में पार करने के लिए इस्तेमाल करते हैं।

इससे पहले रोहद टोल प्लाजा पर रोहतक रेंज के आईजी संदीप खिरवार की फोटो लगा हुआ पुलिस का फर्जी आई कार्ड मिल चुका है। वही कई अन्य अधिकारियों के भी फर्जी पहचान पत्र यहां पर पकड़े जा चुके हैं। किसी भी सरकारी महकमे का फर्जी आई कार्ड रखना कानूनन जुर्म तो है ही। यह देश की सुरक्षा के लिए भी बड़ी चूक साबित हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *