छुट्टी वाले दिन तैयार की गई 38 ट्रैक्टरों की फर्जी आरसी, एसडीएम को नहीं लगा पता

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
  • तोशाम मेें छुट्टी वाले दिन एसडीएम कार्यालय में बनाई गई फर्जी आरसी

  • 38 टैक्टरों की बनाई गई आरसी

  • भय के कारण 79 दिन बाद रद्द की गई सभी आरसी

  • एसडीएम को नहीं लगा पता

Amit Sharma, Yuva Haryana 
Tosham, 06 Dec, 2019

तोशाम एसडीएम कार्यालय में छुट्टी के दिन एक साथ 38 ट्रेक्टरों की फर्जी आरसी तैयार करने के मामले में पुलिस ने कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
बता दें कि तोशाम एसडीएम कार्यालय में छुट्टी के दिन एक साथ 38 ट्रेक्टरों की फर्जी आरसी तैयार करने का मामला सामने आया है। मामला सबके सामने आने के भय से 79 दिन बाद सभी आरसी को रद्द कर दिया गया। तोशाम एसडीएम ने डीसी को पत्र लिखकर तोशाम एसडीएम कार्यालय व पंजीकरण अधिकारी कार्यालय का सोशल ऑडिट करवाने की मांग की है।

डीसी को लिखे गए पत्र के अनुसार 21 अगस्त 2019 को 38 नए ट्रैक्टरों की आरसी फीस जमा करने के बाद उनका चालान बैंक में जमा करवाया गया। इस पूरी प्रक्रिया को कंप्यूटर ऑपरेटर नवीन कुमार द्वारा पूरा किया गया। एसडीएम ने इस बात का भी उल्लेख किया है कि रजिस्ट्रेशन के लिए जिन कागजातों का प्रयोग किया गया है वे सभी फर्जी थे।

गोहाना में एसडीएम ने किया औचक निरीक्षण, कमियां मिलने पर कर्मचारियों को लगाई फटकार

वहीं पुलिस ने जैनावास निवासी सतबीर की शिकायत पर कंप्यूटर ऑपरेटर नवीन के खिलाफ  विभिन्न धाराओं के तहत
मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
एसीपी वरूण सिंगला ने बताया कि 38 ट्रेक्टर की फर्जी आरसी की खबर एसडीएम कार्यालय से आज ही प्राप्त हुई है। इससे पहले 6 सितंबर को एक शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें एक आरसी फर्जी होने की इतलाह दी गई थी। वह शिकायत थाना तोशाम को मार्क कर दी गई थी। वहां से रिपोर्ट पेंडिंग थी। रिपोर्ट प्राप्त होने पर आज मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। इसमें कंप्यूटर ऑपरेटर नवीन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *