बेटी के प्रेम विवाह से नाराज थे परिजन, मां ने चुन्नी से दबाया गला, तो भाईयों ने किए चाकुओं से वार

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 12 Jan, 2019

अपनी मर्जी से प्रेम विवाह करना आज भी शायद कुछ परिवारों को गवारा नहीं हैं। देश इतनी आगे पहुंच गया है, लेकिन लोगों की सोच आज भी वहीं तक सिमित है। ऐसा ही एक मामला अंबाला के नन्योला गांव से सामने आया है, जहां एक विवाहिता को उसी की मां और भाईयों ने जान से मारने की कोशिश की। जिसके बाद पीड़िता को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

चंडीगढ़ पुलिस को 20 वर्षीय अमनदीप कौर ने बताया कि मार्च 2018 में पटियाला के जसविंद्र सिंह से उसने कोर्ट मैरिज की थी। इस लव मैरिज से परिजन नाराज थे क्योंकि दोनों की आपस में रिश्तदारी थी।

घटना वाले दिन जब वह शाम को घर पर अकेली थी और पूजा कर रही थी, तो उसकी मां परमजीत कौर के साथ भाई प्रदीप सिंह, जसमनप्रीत, चाचा का लड़का कलजीत सिंह, दोस्त सुखदीप सिंह और अन्य कुछ लोग आए और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी।

इस दौरान मां ने उसका चुन्नी से गला दबा दिया और भाईयों ने उसके हाथ-पैर पकड़ लिए। अमनदीप ने बताया कि उसके साथ मारपीट कर चाकुओं से कई बार वार भी किए गए। उसने शोर मचाया, तो पड़ोसियों ने पहुंचकर उसकी जान बचाई। सभी आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए और अमनदीप को अस्पताल ले जाया गया।

अमनदीप के पति जसविंद्र सिंह ने बताया कि वह दोनों आपस में रिश्तेदार थे। इस बात से दोनों के परिजन नाराज थे और पहले भी फोन के जरिए धमकियां दी थी। इस बार उन्होंने पूरी जांच करवाई होगी कि किस समय अमनदीप घर पर अकेली होती है और हमला कर दिया। अब पुलिस ने अमनदीप की मां, भाईयों समते 6 के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *