फरीदाबाद के एशियन हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही, बच्चे के पीत में पथरी की रिपोर्ट को नॉरमल बताया

सेहत हरियाणा

लगता है बड़े हॉस्पिटल उनमें  होने वाली घटनाओं से सबक लेने के मुड़ में नहीं है। बच्ची की मौत के बाद लाखों के बिल देने वाली घटना ने फार्टिज अस्पताल की किरकीरी तो करवाई है, उसके बाद ऐसी ही घटना एशियन अस्पताल में भी हुई थी। जब मरीज की मौत के बाद 18 लाख का बिल परिवार वालों को थमा दिया था। अब फिर गुरुग्राम का एशियन हॉस्पिटल चर्चा में है।

घटना कुछ इस प्रकार है कि SGM नगर में रहने वाले रोहित कुमार ने अपने 6 साल के बेटे की पेट दर्द की शिकायत के बाद NIT-5 में स्थित हॉस्पिटल में अल्ट्रासांउड करवाया था। अल्ट्रासांउड की रिपोर्ट में बताया कि बच्चे के पीत की थैली में पथरी है। जिसके बाद रोहित अपने बेटे को लेकर सैक्टर-21 के एशियन हॉस्पिटल में लेकर गया, जहां 2 हजार का कार्ड बनाकर दोबारा अल्ट्रासांउड किया गया। जिसकी रिपोर्ट में कहा गया कि प्रियांशु ठीक है।

जिसके बाद रोहित अपने बेटे को लेकर घर आ गए, जहां उसको दोबारा पेट दर्द की शिकायत होने लगी। फिर गुप्ता अपने बेटे को लेकर कपुर नर्सिंग हॉस्पिटल गए, जहां दूबारा अल्ट्रासांउड में पीत की थैली में पथरी बताया गया। रोहित ने एशियन हॉस्पिटल के डॉक्टर से बात की तो डॉक्टर ने अपनी रिपोर्ट को ठीक तो नर्सिंग की रिपोर्ट को गलत बताया।

बता दें कि एशियन हॉस्पिटल की शिकायत CMO ऑफिस को दी गई है। CMO ने जांच का पूरा भरोसा दिया है। वहीं रोहित का कहना है कि ऐसी लापरवाही से उसके बेटे की जान भी जा सकती थी। अक्सर बड़े अस्पताल लापरवाही करते नजर आए है,  एशियन अस्पताल की यह दूसरी घटना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *