बिना जांच नर्सरी के छात्र पर पुलिस ने किया रेप का केस दर्ज

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Faridabad, 20 April, 2018

देश में रेप की बहुत सी घटनाएं सामने आती है। हरियाणा में भी महिलाओं की सुरक्षाओं को लेकर सवाल खड़े होते हैं। लेकिन हैरान कर देने वाली बात है कि आखिर पुलिस इतनी लापरवाह कैसे हो सकती है।

पुलिस न तो सुरक्षा में आगे है और न ही मामले की जांच करने में। ताजा मामला फरीदाबाद का सामने आया है, जहां पुलिस ने नर्सरी के छात्र पर उसी की कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची के साथ रेप का मामला दर्ज किया है।

दोनों बच्चों की उम्र साढ़े तीन साल है। हैरानी वाली बात है कि पुलिस ने बिना जांच और मेडिकल करवाए इनते छोटे छात्र पर रेप का मामला दर्ज कर लिया है।

बताया जा रहा है कि बच्ची नर्सरी स्कूल में एक नामी स्कूल में पढ़ती है। स्कूल से छुट्टी होने को बाद जब बच्ची घर आई तो उसने अपनी मां को बताया कि उसके नाजुक अंगों में दर्द है। मां ने चेक किया तो वहां खरोंच के निशान देख वो खबरा गई।

जिसके बाद बच्ची की मां ने दुष्कर्म की आशंका जताते हुए छात्र के खिलाफ सूरजकुंड थाने में केस दर्ज करवाया।

पुलिस ने इस पर बच्ची का बिना मेडिकल करवाए ही रेप का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने स्कूल जाकर बच्ची से उस लड़के के बारे में पूछा तो उसने अपनी क्लास में बैठे एक बच्चे की तरफ इशारा किया, जिसे देखकर सभी हैरान हो गए।

हालाकिं थाना सूरजकुंड प्रभारी विशाल कुमार ने बताया कि बच्ची की मां की शिकायत आई थी और उसमें बच्ची के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई गई थी  शिकायत अज्ञात के खिलाफ थी इसलिए ऐसे में आरोपी की उम्र का उस समय पता नहीं चल पाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए उस पर तुरंत कार्रवाई कर मुकदमा दर्ज किया गया था। लेकिन फिर उम्र पता लगने के बाद एफआईआर ले ली गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *